भद्रक में शराब पीने से चार की मौत, 21 बीमार

भद्रक जिला के तिहिड़ी थाना अंतर्गत दौलतपुर पंचायत इलाके में शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई जबकि 21 लोगों को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Apr 2019 04:53 PM (IST) Updated:Fri, 03 May 2019 06:37 AM (IST)
भद्रक में शराब पीने से चार की मौत, 21 बीमार
भद्रक में शराब पीने से चार की मौत, 21 बीमार

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर : भद्रक जिला के तिहिड़ी थाना अंतर्गत दौलतपुर पंचायत इलाके में शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 21 लोग बीमार हैं। इनमें से 18 लोगो को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए भद्रक जिला मुख्य अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से तीन लोगों को बेहतर इलाज के लिए श्रीरामचंद्र भंज अस्पताल, कटक रेफर किया गया है। मृतकों में निमाई मुहल्ले का साधु चरण नायक, पीरहाट इलाके का शंकर्षण परिड़ा एवं दौलतपुर के सर्वेश्वर दास तथा रामचंद्र पढि़यारी शामिल हैं। घटना सोमवार देर रात की है।

बताया गया है कि सोमवार की देर शाम इन सभी ने पीरहाट नुआसाही में शराब पी थी। रात करीब 11 बजे एक के बाद एक अस्वस्थ होने लगे। रामचंद्र पढि़यारी की गांव में ही मौत हो गई। जबकि शराब पीकर अस्वस्थ हुए साधुचरण नायक, सर्वेश्वर दास को पहले तिहाड़ी अस्पताल ले जाया गया। यहां पर हालत और बिगड़ने पर इन्हें भद्रक सदर अस्पताल लाया गया, जहां दोनों की मौत हो गई। शंकर्षण परिड़ा ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। भद्रक अस्पताल में भर्ती लोगों ने बताया है कि शराब पीने के बाद ही उनकी यह हालत हुई है।

भद्रक सदर अस्पताल में हंगामा : शराब पीने से बीमार हुए लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां लोगों का ठीक से इलाज न किए जाने को लेकर परिवार वालों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसकी सूचना मिलने पर जिलाधीश ने अस्पताल पहुंचकर डॉक्टरों से चर्चा कर सभी के लिए समुचित इलाज की व्यवस्था करायी। जिलाधीश ने कहा है कि जांच के बाद इस घटना के बारे में विस्तृत तथ्य सामने आ पाएगा।

इधर, इस घटना से उत्तेजित लोगों ने मंगलवार को भद्रक-चांदबाली मार्ग जाम कर दिया जिससे यातायात पूरी तरह ठप हो गया। लोगों का आरोप है कि चुनाव के बाद लोगों में शराब बांटी गई थी, जिससे यह हादसा हुआ है। शराब दुकान को बंद करने, दुकानदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग लोगों ने की है। जाम सूचना पाकर स्थानीय पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को शांत किया। साथ ही घटना की जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया है।

घटना की होगी उच्च स्तरीय जांच : आबकारी सचिव

आबकारी सचिव निकुंज धल ने घटना की उच्चस्तरीय जांच किए जाने की बात कही है। मंगलवार को आबकारी सचिव ने बताया कि मौके पर आबकारी कमिश्नर को भेजा गया है। राजस्व, स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस मिलकर संयुक्त रूप से घटना की जांच करेंगे। प्राथमिक जांच के बाद घटना की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि चुनाव के दिन शराब से मृत्यु की घटना गंभीर मामला है। सामान्य रूप से चुनाव के 48 घंटा पहले ही शराब दुकान को बंद कर दिया जाता है। इसके बावजूद यह शराब कहां से आयी है, यह बोतल की सील देखने के बाद पता चल जाएगा और दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी