Odisha: केंद्रीय मंत्री पर अधिकारियों को दफ्तर में बुला कर पीटने का आरोप

Odisha अधिकारियों का आरोप है कि केंद्रीय मंत्री ने उन्हें विभागीय कार्यों की समीक्षा के लिए दो भाजपा के जिला कार्यालय में बुलाकर लोहे की राड और कुर्सी से पीटा। दोनों अधिकारी अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें एक अधिकारी का हाथ टूट गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Fri, 21 Jan 2022 10:08 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jan 2022 10:08 PM (IST)
Odisha: केंद्रीय मंत्री पर अधिकारियों को दफ्तर में बुला कर पीटने का आरोप
ओडिशा में केंद्रीय मंत्री पर अधिकारियों को दफ्तर में बुला कर पीटने का आरोप। फाइल फोटो

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। केंद्रीय जल शक्ति व आदिवासी कल्याण राज्य मंत्री विशेश्वर टुडू पर उनके संसदीय क्षेत्र मयूरभंज के दो अधिकारियों ने पिटाई करने का आरोप लगाया है। दोनों अधिकारियों का आरोप है कि केंद्रीय मंत्री ने उन्हें विभागीय कार्यों की समीक्षा के लिए दो भाजपा के जिला कार्यालय में बुलाकर लोहे की राड और कुर्सी से पीटा। दोनों अधिकारी अस्पताल में भर्ती हैं। इनमें एक अधिकारी का हाथ टूट गया है। उधर, मंत्री ने पिटाई के आरोप से इन्कार करते हुए कहा है कि षडयंत्र के तहत उनपर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। मयूरभंज जिले के योजना बोर्ड के उप निदेशक अश्विनी मलिक और सहायक निदेशक देवाशीष महापात्र ने आरोप लगाया है कि मंत्री ने उन्हें विभागीय कार्यो की समीक्षा करने के लिए सर्किट हाउस में बुलाया था। बाद में इन्हें पार्टी कार्यालय (भाजपा कार्यालय) बुलाया गया।

इसलिए गुस्से में आए मंत्री

अधिकारियों ने कहा कि चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण हम फाइल लेकर बाहर नहीं जा सकते। इस कारण दफ्तर में ही समीक्षा की जाए। इस बात को लेकर मंत्री विश्वेश्वर टुडू गुस्से में आ गए। इसके बाद शुक्रवार को इन दोनों अधिकारियों को दिल्ली कार्यालय से फोन आया कि फाइल लेकर नहीं, बल्कि ऐसे ही जाकर मंत्री से मिल लें, मंत्री कुछ जानना चाहते हैं। इसके बाद दोनों अधिकारी मंत्री से मिलने पार्टी कार्यालय पहुंचे। यहां अधिकारियों के पहुंचते ही मंत्री ने गाली-गलौज शुरू कर दी। कहा, तुम्हें प्रोटोकाल पता नहीं है। मंत्री से पहले मैं क्या था, तुम्हें पता नहीं है क्या -ऐसा कहते हुए मंत्री लोहे की राड और कुर्सी से अधिकारियों की पिटाई की। असिस्टेंट डायरेक्टर देवाशीष महापात्र ने कहा कि पार्टी कार्यालय में मंत्री ने शटर बंद कर हमारी पिटाई की है। जिस कुर्सी से हमारी पिटाई की है, वह कुर्सी टूट गई है। मेरा हाथ टूट गया है। दोनों बारीपदा मेडिकल कालेज व अस्पताल में भर्ती हैं।

मंत्री ने कहा, मुझे बदनाम करने की हो रही साजिश

विशेश्वर टुडू केंद्रीय राज्य मंत्री बिशेश्वर टुडू ने अपने ऊपर लगे आरोपों का खंडन किया है। मंत्री ने कहा है कि यह मुझे बदनाम करने की साजिश है। आगे पंचायत चुनाव है। ऐसे में मुझे बदनाम करने की यह विरोधी दलों की साजिश है। समीक्षा बैठक के लिए अधिकारी आए थे, मगर मैं व्यस्त था। ऐसे में मीटिंग करने से मना कर दिया।

chat bot
आपका साथी