पीएम मोदी, सीएम योगी और विहिप नेता के खिलाफ टिप्पणी पड़ी महंगी; देशद्रोह मामले में युवक गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ए​वं विहिप नेता के खिलाफ सोशल मीडिया में विवादित टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Fri, 04 Sep 2020 10:27 AM (IST) Updated:Fri, 04 Sep 2020 10:27 AM (IST)
पीएम मोदी, सीएम योगी और विहिप नेता के खिलाफ टिप्पणी पड़ी महंगी; देशद्रोह मामले में युवक गिरफ्तार
पीएम मोदी, सीएम योगी और विहिप नेता के खिलाफ टिप्पणी पड़ी महंगी; देशद्रोह मामले में युवक गिरफ्तार

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। देशद्रोह मामले में ओडिशा प्रदेश के कटक जिला सालेपुर थाना अन्तर्गत कुसंबी गाव से एक युवक को उत्तर प्रदेश, बागपत जिले के सिंघवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक का नाम सैयद हसन अहमद है। उत्तर प्रदेश की पुलिस ने दफा 124 (ए), 507, 504, 353 (ए) के अहमद को वीरवार देर रात को गिरफ्तार किया है। इसे आज सालेपुर एसडीजेएम कोर्ट में पेश करने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस रिमांड पर ले जाएगी। विश्व हिंदू परिषद उत्तर प्रदेश शाखा के एक कार्यकर्ता को कुछ महीने पहले टेलीफोन के जरिए धमकी देने एवं बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया में विवादित टिप्पणी करने के आरोप में उत्तर प्रदेश की पुलिस ने ओडिशा कटक जिला के सालेपुर थाना अंतर्गत कुसंबी गांव के सैयद हसन अहमद नामक इस युवक को गिरफ्तार किया है।

विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता कुलदीप पांचाल को धमकी

मिली जानकारी के मुताबिक सालेपुर थाना राइसुगुड़ा पंचायत कुसंबी गांव के सैयद हसन अहमद एमबीए का छात्र है और यह गल्फ देशों का भी भ्रमण कर चुका है। इसने टेलीफोन के जरिए उत्तर प्रदेश, बागपत जिले के सिंघवाली इलाके के विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता कुलदीप पांचाल को कई बार धमकी दी थी। इसके बाद सोशल मीडिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के खिलाफ यह लगातार विवादित टिप्पणी लिखते आ रहा था। इस संदर्भ में पांचाल ने सिंघवाली थाना में लिखित शिकायत की थी। 

 शिकायत के आधार पर उत्तर प्रदेश की पुलिस एक मामला दर्ज कर इसका टेलीफोन ट्रैकिंग की। अभियुक्त कटक जिले के सालेपुर थाना क्षेत्र का होने की बात पता चलने पर सिंघवाली थाना के  अधिकारी सूरजमल सिंह के नेतृत्व में एक टीम सालेपुर पहुंची। उत्तर प्रदेश की पुलिस यहां पहुंचने के बाद स्थानीय पुलिस की मदद से गुरुवार रात में कुसंबी गांव में छापामारी की और अभियुक्त हसन को गिरफ्तार कर लिया।  अभियुक्त हसन को आज सालेपुर कोर्ट में पेश किया जाएगा इसके बाद पुलिस उसे रिमांड पर उत्तर प्रदेश ले जाएगी।

chat bot
आपका साथी