Nizamuddin Corona Cases: दिल्ली के निजामुद्दीन से कटक लौटे कोरोना संदिग्ध की रिपोर्ट नेगेटिव

Nizamuddin Corona cases दिल्ली के निजामुद्दीन में होने वाली तब्‍लीगी जमात से कटक लौटे शख्स और उसके संपर्क में आये 16 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Thu, 02 Apr 2020 03:25 PM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 03:25 PM (IST)
Nizamuddin Corona Cases: दिल्ली के निजामुद्दीन से कटक लौटे कोरोना संदिग्ध की रिपोर्ट नेगेटिव
Nizamuddin Corona Cases: दिल्ली के निजामुद्दीन से कटक लौटे कोरोना संदिग्ध की रिपोर्ट नेगेटिव

कटक, जेएनएन। दिल्ली के निजामुद्दीन में हुई तब्‍लीगी जमात जलसा में हिस्सा लेकर लौटने वालों में कोरोना संक्रमण पाए जाने के पश्चात देश भर में हड़कंप मचा हुआ है। ऐसे में कटक के पेंशनलेन से उक्त जलसे में हिस्सा लेने वाले एक शख्स के बारे में पता चलने के पश्चात जिला प्रशासन उसे एंबुलेंस में ले जाकर एससीबी में भर्ती किया था और उसके स्वाब और खून के नमूने को परीक्षण एससीबी मेडिकल में हुआ है, जिसकी रिपोर्ट बुधवार रात को आने के पश्चात साफ हो गया है कि वह कोरोना से संक्रमित नहीं है यानी रिपोर्ट नेगेटिव आयी है।

जानकारी के मुताबिक 13 मार्च को लौटने के पश्चात वह अपने परिवार समेत कुल 16 लोगों के संपर्क में आया था, ऐसे में उन 16 लोगों को भी होम क्वॉरेंटाइन में रखा है और उन लोगों का भी स्वाब और खून का नमूना परीक्षण किया गया है। एससीबी और भुवनेश्वर के एमआरएमसी में इन लोगों का तमाम परीक्षण किया गया है। इस व्यक्ति के साथ-साथ उसके संपर्क में आने वाले अन्य 16 लोगों की रिपोर्ट भी नेगेटिव आयी है। 

गौरतलब है कि दिल्ली के निजामुद्दीन में होने वाली तब्‍लीगीजमात में देश के अलग-अलग राज्यों से काफी संख्या में लोग शामिल हुए थे और वहां से लौटने के पश्चात काफी लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए और कुछ लोगों ने कोरोना संक्रमण से जान भी गंवाए है। इन लोगों में से ओडिशा से कुल 15 लोग शामिल होने की बात राष्ट्रीय मीडिया में प्रचार प्रसार होने के पश्चात राज्य सरकार तमाम जिला प्रशासन को इस दिशा में ठोस कदम उठाने के लिए निर्देश जारी किया था और उसी निर्देश के चलते तमाम जिलों के प्रशासनिक अधिकारी इन लोगों की पहचान में जुट गए थे। इसी दौरान कटक पेंशनलेन का एक शख्स उसी जलसा से हिस्सा लेकर लौटने के बारे में जिला प्रशासन को खबर लगने के पश्चात कटक के उप जिलाधीश शुभ्रांशु मिश्र पुलिस की मदद से उसके संपर्क में आने वाले अन्य 16 लोगों को भी होम क्वारेनटाइन में रखा गया है।

 Nizamuddin Corona cases: राउरकेला के लोगों को राहत, निजामुद्दीन मरकज से लौटे 21 में से 12 की रिपोर्ट निगेटिव

chat bot
आपका साथी