Corona virus: ओडि़शा में भी दिखने लगा कोरोना वायरस का खौफ, परीक्षण के लिए भेजे गए 5 नमूने

Corona virus ओडिशा में काेरोना वायरस का खौफ दिख रहा है परीक्षण के लिए भेजे गए 5 नमूने में से चार की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Mon, 03 Feb 2020 02:23 PM (IST) Updated:Mon, 03 Feb 2020 02:23 PM (IST)
Corona virus:  ओडि़शा में भी दिखने लगा कोरोना वायरस का खौफ, परीक्षण के लिए भेजे गए 5 नमूने
Corona virus: ओडि़शा में भी दिखने लगा कोरोना वायरस का खौफ, परीक्षण के लिए भेजे गए 5 नमूने

भुवनेश्वर, जेएनएन। कोरोना वायरस का खौफ धीरे-धीरे अब ओडि़शा में भी देखने को मिला रहा है। जानकारी के मुताबिक ओडिशा से पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में परीक्षण के लिए भेजे गए 5 नमूने में से चार की रिपोर्ट निगेटिव पाए जाने की जानकारी डीएमईटी से मिली है। इसमें एससीबी मेडिकल में भर्ती फुलवाणी डाक्टरी छात्र की रिपोर्ट अभी तक नहीं आयी है। वह चीन में पढ़ रहा था। ऐसे में चीन से लौटने वाले व्यक्ति पर पैनी नजर रखी जा रही है। 

वहीं दूसरी तरफ ओडि़शा सरकार की तरफ से पिछले 15 जनवरी से ही कोरोना विषाणु को लेकर ऐडवाइजरी जारी की गई है। इसके लिए एयरपोर्ट से लेकर पोर्ट एवं कटक एससीबी मेडिकल में विशेष व्यवस्था की गई है। ओडि़शा आने वाले चीन, हांगकांग, थाईलैंड तथा सिंहापुर के लोगों के स्वास्थ्य जांच के लिए सरकार ने ऐडवाइजरी जारी की है। सरकार की तरफ से कहा गया है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे का कदम उठाया जाएगा। इन चार जगहों से आने वाले लोगों के बारे में सूचना देने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की तरफ से आम लोगों से आह्वान किया गया है।

ब्लड बैंक कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही, खून चढ़ाने लगे डॉक्टर तो दंग रह गये

गौरतलब है कि चीन में चीन में कहर मचा रहे कोरोना वायरस के मामले अब अपने देश के कई राज्यों में सामने आ रहे हैं, केरल में अब तक इसके तीन मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। गौरतलब है कि 2018 में निपाह वायरस से भी 17 लोगों की जान चली गयी थी। 

स्वाइन फ्लू की दस्तक से चंबा में अलर्ट, जानें क्या है लक्षण और बचाव के तरीके

सिर पर किया हथौड़े से वार फिर शव को बाइक समेत दफनाया, जानें क्या है पूरा मामला

chat bot
आपका साथी