Odisha: सतर्कता विभाग की जाल में फंसी रायगड़ा आबकारी अधीक्षक, नकद 6 लाख रुपये के साथ दबोचा

सतर्कता विभाग ने कार्रवाई करते हुए रायगड़ा की आबकारी अधीक्षक नीना बेउरा को नकद 6 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर लिया है। नीना बेउरा के पकड़े जाने के बाद आबकारी विभाग की एक टीम माहांगा स्थित क्वार्टर में छापामारी करने पहुंची।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Sat, 14 May 2022 01:42 PM (IST) Updated:Sat, 14 May 2022 01:42 PM (IST)
Odisha: सतर्कता विभाग की जाल में फंसी रायगड़ा आबकारी अधीक्षक, नकद 6 लाख रुपये के साथ दबोचा
नीना बेउरा को सतर्कता विभाग ने नकद 6 लाख रुपये के साथ दबोच लिया

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। रायगड़ा की आबकारी अधीक्षक नीना बेउरा को सतर्कता विभाग ने नकद 6 लाख रुपये के साथ दबोच लिया है। रायगड़ा से भुवनेश्वर जाते समय सतर्कता विभाग ने उन्हें पकड़ा है। उनकी गाड़ी में मौजूद रुपये के बारे में संतोषजनक उत्तर ना देने के कारण नीना बेउरा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके बाद उनके घर, दफ्तर एवं रिश्तेदारों के घर पर सतर्कता विभाग ने छापामारी किया है।

रायगड़ा आबकारी अधीक्षक अपनी गाड़ी से रुपये लेकर जा रही हैं, यह सूचना सतर्कता विभाग को सूत्रों से मिली थी। खुर्दा के पास सतर्कता विभाग की टीम ने उनकी गाड़ी रोका। गाड़ी जांच करने से 6 लाख रुपया मिला जिसे जब्त कर लिया गया है। इतना रूपया आबकारी अधीक्षक कहां से लायी थी, सतर्कता विभाग के अधिकारियों ने पूछा तो वह इसका सही उत्तर नहीं दे पायी। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

नीना के पति माहंगा थानाधिकारी निहार रंजन महांती है। नीना बेउरा के पकड़े जाने के बाद आबकारी विभाग की एक टीम माहांगा स्थित क्वार्टर में छापामारी करने पहुंची। हालांकि सतर्कता विभाग की टीम पहुंचने से पहले ही थाना अधिकारी निहार रंजन महांती अपने क्वार्टर में ताला लगाकर कहीं चले गए थे। ऐसे में उन्हें तुरन्त भुवनेश्वर सतर्कता विभाग के दफ्तर में हाजिर होने के लिए निर्देश दिया गया है। थाना अधिकारी निहार रंजन के भुवनेश्वर सतर्कता विभाग के दफ्तर में हाजिर होने की सूचना मिली है।

वहीं छापामारी के बाद घर में ताला लगाकर कहीं चले जाने के आरोप का थाना अधिकारी ने खंडन किया है। उन्होंने कहा है कि मुछे किसी ने संपर्क नहीं किया था। सतर्कता विभाग की टीम चाहती तो मुझसे सम्पर्क कर सकती थी। आज सुबह अतिरिक्त एसपी ने मुझसे संपर्क किया था। पत्नी के साथ संपर्क ना होने से मैं परेशान था। पत्नी सतर्कता विभाग की जाल में फंसी हैं, इसकी भी जानकारी मुझे नहीं थी।

chat bot
आपका साथी