Naba Das Death: 'अपने मंत्री की सुरक्षा में नाकम हुई ओडिशा सरकार', भाजपा विधायक ने कहा- मामले की हो CBI जांच

Naba Das Death राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नवकिशोर दास के साथ मिलकर पुरानी यादों को ताजा करने समेत गप्पे लड़ाने वाले विपक्ष के नेता और संबलपुर के विधायक जयनारायण मिश्रा रविवार के दिन घटित स्वास्थ्य मंत्री दास की निर्मम हत्याकांड से मर्माहत हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 30 Jan 2023 02:43 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jan 2023 02:43 PM (IST)
Naba Das Death: 'अपने मंत्री की सुरक्षा में नाकम हुई ओडिशा सरकार', भाजपा विधायक ने कहा- मामले की हो CBI जांच
ओड़िशा के संबलपर जिले में भाजपा विधायक जयनारायण मिश्रा ने पटनायक सरकार पर जमकर निशाना साधा।

संबलपुर, संवाद सूत्र। ओड़िशा के संबलपर जिले में भाजपा विधायक जयनारायण मिश्रा ने पटनायक सरकार पर जमकर निशाना साधा। एक सप्ताह पहले, वीर सुरेंद्र साय की जयंती अवसर पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नवकिशोर दास के साथ मिलकर पुरानी यादों को ताजा करने समेत गप्पे लड़ाने वाले जयनारायण मिश्रा रविवार के दिन घटित स्वास्थ्य मंत्री दास की निर्मम हत्याकांड से मर्माहत हैं। उन्होंने इस हत्या के पीछे किसी बड़ी साजिश का संदेह करते हुए घटना की निरपेक्ष जांच पर जोर दिया है।

अपने ही मंत्री की सुरक्षा में चूक

सोमवार के पूर्वान्ह, मंत्री नवकिशोर दास के अंतिम संस्कार में शामिल होने जाने से पहले उन्होंने संबलपुर में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए अफसोस जताया कि ओडिशा सरकार अपने मंत्री की सुरक्षा करने में विफल साबित हुई है। दिवंगत मंत्री के परिवार के प्रति संवेदना और मंत्री के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नवीन पटनायक की सरकार पर सीधा निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि स्वास्थ्य मंत्री की ऐसी हत्या कोई मामूली घटना नहीं।

मामले की सीबीआई जांच जरूरी

इसके पीछे आईएएस, आईपीएस और राजनीतिक नेताओं का हाथ होने का संदेह है। सरकार ने घटना की जांच का जिम्मा क्राइम ब्रांच को सौंपा है, जो सरकारी जांच एजेंसी है और सरकार के इशारे पर काम करती है। ऐसे में इस हाईप्रोफाइल हत्याकांड का निरपेक्ष जांच क्राइम ब्रांच से संभव नहीं लगता। इसकी जांच सीबीआई जैसी निरपेक्ष जांच एजेंसी या फिर मजिस्ट्रेट से कराए जाने की जरुरत है।

मानसिक रोगी को क्यों जारी की सर्विस रिवॉल्वर

उन्होंने आगे बताया कि मंत्री की गोली मारकर हत्या करने वाले पुलिस अधिकारी को मानसिक रोगी बताकर इस साजिश में शामिल बड़े लोगों को बचाने की कोशिश की जा रही है। अगर संबद्ध पुलिस अधिकारी मानसिक रोग से पीड़ित था तो उसे ड्यूटी करने के साथ-साथ सर्विस रिवॉल्वर क्यों जारी की गई थी।

chat bot
आपका साथी