कोरोना के बीच बहाल हुई मो बस सेवा: बिना मास्‍क नहीं मिलेगा प्रवेश

Mo bus service ओडिशा में कोरोना संक्रमण के बीच मो बस सेवा बहाल कर दी गयी है ये बस सेवा भुवनेश्वर एवं कटक के 8 रूटों पर शुरु की गई है।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 02:34 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 02:34 PM (IST)
कोरोना के बीच बहाल हुई मो बस सेवा: बिना मास्‍क नहीं मिलेगा प्रवेश
कोरोना के बीच बहाल हुई मो बस सेवा: बिना मास्‍क नहीं मिलेगा प्रवेश

भुवनेश्वर, जागरण संवाददाता। ओडिशा में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच एक तरफ जहां दुकान बाजारों को खोलने की अनुमति दे दी गई है तो वहीं अब मो बस सेवा को भी कटक एवं भुवनेश्वर में बहाल की गई है। मंगलवार सुबह सुबह 7 बजे से भुवनेश्वर एवं कटक के 8 रूटों पर मो बस सेवा शुरु की गई है। ये बस सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक चलेंगी। भुवनेश्वर एवं कटक में अति महत्वपूर्ण 11, 16, 18, 20, 23, 25, 27 एवं 33 आदि 8 रूटों पर इन बसों को चलाया जा रहा है। राजधानी भुवनेश्वर में शिखरचंडी विहार से लिंगीपुर, बरमुंडा से कटक जगतपुर, मास्टर कांटीन से खुर्दा, मास्टर कैंटीन से सम अस्पताल, मास्टर कैंटीन से बीजू पटनायक पार्क (कटक सीडीए), मास्टर कैंटीन से एम्स, मास्टर कैंटीन से पिपिली, मंचेश्वर से डुमडुमा रूट में बस सेवा शुरु की गई है। 

 गौरतलब है कि अनलॉक-3 में राजधानी भुवनेश्वर में मो बस सेवा शुरु करने की जानकारी मो बस को संचालन करने वाले कैपिटल रिजियन अर्बान ट्रांसपोर्ट (क्रुट) की तरफ से स्पष्ट किया गया है कि बस में यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य है। मास्क नहीं पहनने पर बस के अन्दर उन्हें प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण मो बस सेवा को बंद कर दिया गया था। इससे भुवनेश्वर में लोगों का नाना प्रकार की असुविधा का सामना करना पड़ा है। अपने किसी जरूरी काम के लिए कहीं जाने के लिए लोगों को निजी वाहन का प्रयोग करना पड़ रहा था, ऐसे में उनके खर्च भी बढ़ गए थे। अब एक बार मो बस सेवा के शुरु कर देने से लोगों को यात्रा करने में आराम मिलेगा।

 केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के शीघ्र स्वस्थ होने की भाजपाइयों ने लिंगराज महाप्रभु से की प्रार्थना, जलाए दिए

जबरन घर से खींच पहले की पिटाई, पीने को दिया पेशाब; सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

chat bot
आपका साथी