महा रेल रोको आंदोलन: विभिन्न ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर हावड़ा मुम्बई रेल मार्ग जाम, आठ घंटे से ट्रेनों का ठहराव प्रभावित

मुम्बई की ओर से आने वाली अप व हावड़ा की ओर से आने वाली डाउन लाइन की ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर सुबह से ही खड़ी है। 3000 हजार से अधिक लोग रेल पटरी पर बैठे हुए है। जिन्हें हटाने के लिए पुलिस प्रशासन की कार्यवाही विफल रही है।

By Priti JhaEdited By: Publish:Wed, 30 Mar 2022 02:23 PM (IST) Updated:Wed, 30 Mar 2022 03:02 PM (IST)
महा रेल रोको आंदोलन: विभिन्न ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर हावड़ा मुम्बई रेल मार्ग जाम, आठ घंटे से ट्रेनों का ठहराव प्रभावित
विभिन्न ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर हावड़ा मुम्बई रेल मार्ग जाम

जागरण संवाददाता, राउरकेला (बामड़ा)। कोरोना काल में हटाए गए 8 ट्रेनों का ठहराव को बहाल करने, 2 नए ट्रेनों के ठहराव बामड़ा में करने तथा दो पैसेंजर ट्रेनों से एक्सप्रेस का भाड़ा वसूलने का आदेश को वापस लेने की मांग को लेकर राउरकेला से 80 किमी दूर बामड़ा में बामड़ा रेल क्रियान्वयन कमेटी की ओर से बुधवार की सुबह 6 बजे से ही महा रेल रोको आंदोलन शुरू किया गया है। जिसके कारण हवड़ा मुम्बई रेल मार्ग पर यातायात पूरी तरह से ठप हो गया है। मुम्बई की ओर से आने वाली अप व हावड़ा की ओर से आने वाली डाउन लाइन की ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर सुबह से ही खड़ी है। 3000 हजार से अधिक लोग रेल पटरी पर बैठे हुए है। जिन्हें हटाने के लिए पुलिस प्रशासन की कार्यवाही विफल रही है।

जानकारी के अनुसार आंदोलनकारियों के साथ सीनियर डीसीएम मनीष पाठक व सब कलेक्टर बातचीत कर रहे हैं। रेलवे की ओर से सभी मांगे माने जाने का आश्वासन दिया गया है। इसकी लिखित भी दी जाएगी। उम्मीद है कि आधे घंटे के भीतर वार्ता पूरी होगी तथा रेल का संचालन 1 घंटे के भीतर सामान्य हो जाएगा।

उधर, आंदोलनकारियो को रेल लाइन से हटाने के क्रम में झारसुगुड़ा आरपीएफ ओसी राकेश मोहन पर महिला आंदोलनकारी से की बदसलूकी करने के साथ ट्रेन चढ़ा कर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा है। इसे लेकर ओसी के खिलाफ 2 दर्जन से ज्यादा प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बामड़ा रेल क्रियान्वयन कमेटी ने सीनियर डीसीएम मनीष पाठक और आरपीएफ कमांडेंट ओंकार सिंह से राकेश मोहन के खिलाफ ठोस कार्रवाई की मांग की है।

रेल क्रियान्वयन कमेटी के अध्यक्ष अनुभव लाठ, पूर्व विधायक तथा भाजपा नेता राबि नारायण नायक, डीआरयूसीसी सदस्य पूर्व विधायक वृन्दावन माझी, पूर्व विधायक सब कांग्रेस नेता राजेन्द्र छतरिया, बीजू जनता दल नेता संजित महंती, पूर्व ब्लॉक चेयरमैन प्रदीप मिश्र, सचिव खिरोद सा, सलाहकार प्रशांत सत्पथी समेत क्रियान्वयन कमेटी के सदस्यों के साथ ट्रैक पर बैठे हुए हैं।

चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष पाठक, झारसुगुड़ा एआरएम अजित पंडा, आरपीएफ कमांडेंट ओमकार सिंह,बामड़ा तहसीलदार अनिल कुल्लु, कुचिंडा एसडीपीओ राजकिशोर मिश्र, झारसुगुड़ा जीआरपी एसडीपीओ पवित्र किसान, गोबिंदपुर थाना अधिकारी अजय जेना, जीआरपी थाना अधिकारी सौदामिनी नाग समेत अन्य अधिकारी मौके पर तैनात है। 

chat bot
आपका साथी