पुलिस अधिकारियों को दिया गया मेहमानवाजी का प्रशिक्षण

पुरुष हॉकी विश्वकप में देश-दुनिया से खिलाड़ियों के साथ आने वाले दर्शक एवं अतिथियों से किस प्रकार का व्यवहार किया जाएगा, इस संबंध में जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 03:46 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 03:46 PM (IST)
पुलिस अधिकारियों को दिया गया मेहमानवाजी का प्रशिक्षण
पुलिस अधिकारियों को दिया गया मेहमानवाजी का प्रशिक्षण

जासं, भुवनेश्वर : पुरुष हॉकी विश्वकप में देश-दुनिया से खिलाड़ियों के साथ आने वाले दर्शक एवं अतिथियों से किस प्रकार का व्यवहार किया जाएगा, इस संबंध में जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों को विशेष प्रशिक्षण दिया जा रहा है। कमिश्नरेट पुलिस मुख्यालय में सोमवार से शुरू इस प्रशिक्षण शिविर में 240 पुलिस अधिकारियों को मेहमानवाजी का प्रशिक्षण दिया गया। एसआइ एवं एएसआइ स्तर के पुलिस अधिकारियों के लिए आयोजित इस शिविर में पश्चिम बंगाल के प्रोफेसर टुटुन मलिक ने पहले दिन 120 पुलिस अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जबकि मंगलवार को अन्य 120 पुलिस अधिकारियों ने व्यवहारिक पाठ पढ़ा। इन अधिकारियों को विदेशी मेहमानों का स्वागत करने से लेकर बातचीत आदि विभिन्न प्रकार का व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया गया। यदि खिलाड़ी राजधानी में किसी दार्शनिक स्थल घूमने जाते हैं तो फिर उन्हें किस प्रकार से गाइड किया जाएगा, तीन घंटा तक पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी ली। प्रशिक्षण के बाद पुलिस अधिकारियों से ट्रेनिंग का डेमो भी कराया गया।

पुलिस कमिश्नर सत्यजीत महांती ने बताया कि हॉकी विश्वकप में हिस्सा लेने आ रहे खिलाड़ियों के साथ पुलिस अधिकारी किस प्रकार से अपना व्यवहार प्रदर्शित करेंगे, उनसे बातचीत कैसे करनी है, इस संदर्भ में प्रशिक्षण दिया गया है। खिलाड़ियों के सुरक्षा का दायित्व, होटल की सिक्योरिटी, पायलट सिक्योरिटी, स्टेडियम के महत्वपूर्ण स्थान में रहने वाले पुलिस अधिकारी प्रशिक्षण के बाद उत्तम प्रदर्शन करेंगे, ऐसा हमें विश्वास है।

chat bot
आपका साथी