Election 2024: चुनाव के बीच ओडिशा में BJD को एक और झटका! इस विधायक ने छोड़ा पार्टी का साथ

ओडिशा में चुनाव से पहले नेताओं का दल बदलने का खेल जारी है। इसी बीच नवीन पटनायक की बीजू जनता दल से हिन्दोल विधायिका ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल एक दिन पहले बीजद ने प्रत्याशियों की सातवीं लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में सीमाराणी का नाम नहीं था। बताया जा रहा है कि टिकट कटने के बाद से वह नाराज थीं।

By Sheshnath Rai Edited By: Shashank Shekhar Publish:Tue, 23 Apr 2024 04:17 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2024 04:17 PM (IST)
Election 2024: चुनाव के बीच ओडिशा में BJD को एक और झटका! इस विधायक ने छोड़ा पार्टी का साथ
चुनाव के बीच ओडिशा में BJD को एक और झटका! इस विधायक ने छोड़ा पार्टी का साथ (फाइल फोटो)

HighLights

  • विधायक सीमाराणी हिन्दोल सीट से 2014-2019 में जीत दर्ज की
  • इस बार हिन्दोल से ढेंकानाल सांसद महेश साहू को प्रत्याशी बनाया

जागरण संवाददाता, भुवनेश्वर। ओडिशा में विधानसभा एवं लोकसभा दोनों चुनाव एक साथ हो रहे हैं। हालांकि, तीनों ही पार्टियों में नेताओं के बगावती तेवर देखने को मिल रहे हैं। खासकर बीजद में यह स्थिति ज्यादा है। टिकट ना मिलने पर नेता पार्टी से इस्तीफा देकर दल बदल कर रहे हैं और यह सिलसिला बदस्तूर जारी है।

यही कारण है सत्ताधारी पार्टी इस बार टिकट की घोषणा फूंक-फूंक कर कर रही है। शायद पहली बार ऐसा है कि पार्टी को अपने उम्मीदवार घोषित करने के लिए 7वीं सूची जारी करने के बाद भी अभी तक सभी सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं हो पाए हैं। ऐसा ही एक उदाहरण आज हिन्दोल विधानसभा क्षेत्र में देखने को मिला है।

सीमाराणी नायक ने टिकट कटने के बाद दिया इस्तीफा

हिन्दोल विधायिका सीमाराणी नायक ने टिकट कटने के बाद बीजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।एक दिन पहले बीजद ने अपने सातवें चरण की उम्मीदवार सूची जारी की थी। इस सूची में सीमाराणी का नाम नहीं था। उनके स्थान पर सांसद महेश साहू को हिन्दोल विधानसभा सीट से टिकट दिया गया था।

यह सूची प्रकाशित होने के बाद बीजद की प्राथमिक सदस्यता से सीमा राणी ने इस्तीफा दे दिया है। पार्टी सुप्रीमो नवीन पटनायक को पत्र लिखकर उन्होंने व्यक्तिगत कारण से इस्तीफा देने की बात कही है।

बीजद ने 4 सीटिंग विधायकों के टिकट काटे

गौरतलब है कि एक दिन पहले बीजद ने 6 विधानसभा सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किए थे। इसमें 4 सीटिंग विधायकों के टिकट काट दिए हैं। पार्टी ने हिन्दोल, रघुनाथपाली, बालीकुदा-एरसमा, काकटपुर, बांगिरीपोशी एवं बरी विधानसभा सीट से उम्मीदवार की घोषणा की थी। इनमें से हिंदोल, बालीकुदा-एरसमा, रघुनाथपाली एवं बरी विधायक के टिकट को पार्टी ने काट दिया है।

हिन्दोल विधायिका सीमाराणी का भी टिकट कटा है। वह इस सीट से 2014 एवं 2019 में जीत दर्ज की थी, किन्तु पार्टी ने इस बार उन्हें मौका नहीं दिया है। उनकी जगह पर ढेंकानाल सांसद महेश साहू को उम्मीदवार बनाया है। ढेंकानाल लोकसभा सीट से बीजद इस बार अविनाश सामल को उम्मीदवार बनाया है। इसे लेकर सीमाराणी असंतुष्ट थी और अंत में पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

ये भी पढ़ें- 

BJD Candidates List : बीजद ने 6 विधानसभा सीट पर घोषित किए प्रत्याशी, सुदाम मरांडी की पत्नी को मिला टिकट

ओडिशा दौरे पर आ रहे अमित शाह, नवरंगपुर में करेंगे विशाल जनसभा; भुवनेश्वर में कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित

chat bot
आपका साथी