भारत-पाक तनाव को लेकर ओडिशा में हाई अलर्ट

भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर को ध्वंश किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति जारी है। इसे ध्यान में रखते हुए पूरे देश के साथ ओडिशा को हाई अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया हे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 01 Mar 2019 04:32 PM (IST) Updated:Fri, 01 Mar 2019 04:32 PM (IST)
भारत-पाक तनाव को लेकर ओडिशा में हाई अलर्ट
भारत-पाक तनाव को लेकर ओडिशा में हाई अलर्ट

जासं, भुवनेश्वर : भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर को ध्वंस किए जाने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति जारी है। इसे ध्यान में रखते हुए पूरे देश के साथ ओडिशा में भी हाई अलर्ट रहने का आदेश जारी किया किया गया है। राज्य के सभी बंदरगाह, एयरपोर्ट एवं मिसाइल परीक्षण स्थल की सुरक्षा व्यवस्था को सख्त करने का निर्देश दिया गया है। बालेश्वर जिला के चांदीपुर आइटीआर (इंटीग्रेटेड टेस्ट रेंज) परिसर में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। चांदीपुर आइटीआर में मिराज युद्ध विमान से लेकर अनेक लड़ाकू विमानों का परीक्षण होता है।

आइटीआर के निदेशक विनय कुमार दास के अनुसार, देश में जारी परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए आइटीआर परिसर में सुरक्षा को सख्त कर दिया गया है। वहीं नौसेना, थल सेना, कोस्टगार्ड, सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआइएसएफ, खुफिया विभाग एवं पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को लेकर सुरक्षा की समीक्षा मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद पाढ़ी ने की है। इसी तरह से सभी जिलों के एसपी को अलर्ट पर रहने को पुलिस महानिदेशक डॉ. राजेंद्र प्रसाद शर्मा ने निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी