Naba Das हत्याकांड में शामिल आरोपी की कस्टोडियल रिमांड आज खत्म, क्राइम ब्रांच कर सकती है एक्सटेंशन की मांग

स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास हत्याकांड के मुख्य आरोपी गोपाल कृष्ण दास की चार दिन की हिरासत शनिवार को समाप्त हो रही है जबकि एजेंसी इस अवधि के दौरान मामले में महत्वपूर्ण सुराग और साक्ष्य प्राप्त करने में सक्षम रही है

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 04 Feb 2023 10:23 AM (IST) Updated:Sat, 04 Feb 2023 10:23 AM (IST)
Naba Das हत्याकांड में शामिल आरोपी की कस्टोडियल रिमांड आज खत्म,  क्राइम ब्रांच कर सकती है एक्सटेंशन की मांग
मुख्य आरोपी गोपाल कृष्ण दास की चार दिन की हिरासत शनिवार को समाप्त हो रही है।

झारसुगुड़ा, संतोष कुमार पांडेय। ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास हत्याकांड के मुख्य आरोपी गोपाल कृष्ण दास की चार दिन की हिरासत शनिवार को समाप्त हो रही है, जबकि एजेंसी इस अवधि के दौरान मामले में महत्वपूर्ण सुराग और साक्ष्य प्राप्त करने में सक्षम रही है, फिर भी इस बात की पूरी संभावना है कि क्राइम ब्रांच एसडीजेएम, झारसुगुड़ा की अदालत से रिमांड बढ़ाने की मांग करेगी।

हाई-प्रोफाइल मर्डर केस में एक और घटनाक्रम में, सीआईडी-सीबी की एक टीम शनिवार सुबह बरहमपुर शहर के बाहरी इलाके अंकुली औद्योगिक स्टेट में गोपाल के घर पर पहुंची। सीबी टीम कथित तौर पर गोपाल के व्यवहार पैटर्न और सामान्य चर्चाओं के बारे में उसके परिचितों और रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है।

दूसरी ओर, मंत्री की हत्या की जांच में राज्य अपराध शाखा की मदद करने के लिए केंद्रीय फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (सीएफएसएल) की एक टीम ओडिशा पहुंची है। छह सदस्यों वाली सीएफएसएल की टीम शुक्रवार रात झारसुगुड़ा पहुंची 

गुप्तचरों को मिली आरोपी की निजी डायरी

नव दास हत्याकांड के आरोपी गोपाल दास ने झारसुगुडा हवाई अड्डे पुलिस स्टेशन में सेप्टिक टैंक से हस्तलिखित कागज के कुछ टुकड़े बरामद होने के एक दिन बाद, कागज की पहचान अपने हाथ से लिखे कागज के रूप में की। हालांकि, इसे आगे प्रमाणीकरण के लिए हस्तलिपि ब्यूरो को भेजा जाएगा।

रिपोर्टों के अनुसार, अपराध शाखा की एक टीम ने सेप्टिक टैंक की तलाशी ली और झारसुगुडा के हवाई अड्डा पुलिस स्टेशन के शौचालय में हस्तलिखित कागज फेंकने के बारे में पूछताछ के दौरान आरोपी गोपाल दास द्वारा दिए गए सुराग के बाद 22 कागजात /चिट बरामद किए।

इस बीच, अपराध शाखा द्वारा आरोपी गोपाल दास के आधिकारिक क्वार्टर से एक डायरी बरामद की गई है। पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि मजिस्ट्रेट और गवाहों की उपस्थिति में ओरिएंटल कॉलोनी में आरोपी के बंद आधिकारिक क्वार्टर और गांधी चौक पर कार्यालय कक्ष में तलाशी ली गई। इस दौरान, कुछ हस्तलिखित और मुद्रित दस्तावेज और डायरी जब्त की गई है।

आरोपी के क्वार्टर पर की जा रही है जांच

आरोपी के आधिकारिक क्वार्टर से बरामद दस्तावेजों की सीआईडी-सीबी की एक टीम द्वारा जांच की जा रही है। पुलिस ने एक बयान में कहा कि आरोपी एएसआई गोपाल कृष्ण दास के चिकित्सा उपचार रिकॉर्ड और वित्तीय व्यवहार का सत्यापन, बरहामपुर में उनके घर की तलाशी डीएसपी, सीआईडी सीबी के नेतृत्व में एक टीम द्वारा जारी रखी जा रही है।

गौरतलब है कि दास की 29 जनवरी को दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी, जब वह पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ब्रजराजनगर के गांधी चौक में थे वहां गोपाल ने गोली मार दी थी। उन्हें गंभीर हालत में झारसुगुड़ा से एयरलिफ्ट कर भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल ले जाया गया था जहां शाम को उन्होंने अंतिम सांस ली थी ।

chat bot
आपका साथी