Odisha Politics: कांग्रेस ने पुरी से इस नेता को बनाया अपना नया उम्मीदवार, सुचरिता ने चुनाव लड़ने से कर दिया था इनकार

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा चुनाव के लिए पुरी संसदीय क्षेत्र से जय नारायण पटनायक को अपना नया उम्मीदवार बनाया है। जय नारायण पटनायक सुचरिता मोहंती की जगह पुरी सीट पर कांग्रेस के नए उम्मीदवार होंगे। बता दें कि कांग्रेस की पूर्व उम्मीदवार सुचरिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस उन्हें चुनाव लड़ने के लिए फंड नहीं दे रही है।

By Jagran NewsEdited By: Mohit Tripathi Publish:Sat, 04 May 2024 11:16 PM (IST) Updated:Sat, 04 May 2024 11:16 PM (IST)
Odisha Politics: कांग्रेस ने पुरी से इस नेता को बनाया अपना नया उम्मीदवार, सुचरिता ने चुनाव लड़ने से कर दिया था इनकार
मल्लिकार्जुन खरगे ने पुरी से जय नारायण पटनायक को बनाया अपना नया उम्मीदवार। (फाइल फोटो)

एएनआई, भुवनेश्वर। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने लोकसभा चुनाव के लिए पुरी संसदीय क्षेत्र से जय नारायण पटनायक को अपना नया उम्मीदवार बनाया है। जय नारायण पटनायक, सुचरिता मोहंती की जगह पुरी सीट पर कांग्रेस के नए उम्मीदवार होंगे।

बता दें कि कांग्रेस की पूर्व उम्मीदवार सुचरिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था। सुचरिता ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस उन्हें चुनाव लड़ने के लिए फंड नहीं दे रही है, पार्टी फंड के बिना चुनाव-प्रचार असंभव हो रहा है, ऐसे में मैं अपना टिकट पार्टी को वापस कर रही हूं। सुचरिता मोहंती ने यह भी आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने पुरी लोकसभा सीट पर बेहद कमजोर उम्मीदवार उतारे हैं।

Odisha | Congress president Mallikarjun Kharge approved the candidature of Jay Narayan Patnaik (in place of Sucharita Mohanty) as party candidate from the Puri parliamentary constituency for the Lok Sabha elections. pic.twitter.com/5ApXRYCg3G

— ANI (@ANI) May 4, 2024

सुचरिता मोहंती ने आरोप लगाते हुए कहा था कि पार्टी से फंड की मांग करने पर हमें अपने फंड पर चुनाव लड़ने को कहा गया था। मैंने अपने सामर्थ्य के अनुसार, कैंपेन भी शुरू किया और फंड की व्यवस्था करने का प्रयास किया, लेकिन मैं ज्यादा सफल नहीं हुई। ऐसे में मैंने टिकट को वापस कर दिया है।

सुचरिता मोहंती का चुनाव नहीं लड़ना कांग्रेस पार्टी के लिए किसी झटके से कम नहीं है। हालांकि अब पार्टी ने जय नारायण पटनायक को अपना नया उम्मीदवार बनाया है। अब देखना यह होगा कि इतने कम समय में वह अपने चुनाव-प्रचार को कैसे आगे बढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ें: Puri Lok Sabha Election: कांग्रेस उम्मीदवार के हटने से संबित पात्रा की राह आसान? पुरी सीट पर हो सकता है खेला

Odisha News: एस.जय शंकर पहुंचे भुवनेश्वर, PM मोदी और JP नड्डा कल पहुंचेंगे ओडिशा, विरोधियों के खिलाफ भरेंगे हुंकार

chat bot
आपका साथी