जिला बनाने की मांग को लेकर बंद रहा टिटिलागढ़

ओडिशा में टिटिलागढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर आंदोलन धीरे-धीरे तेज होने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 05 Feb 2019 04:24 PM (IST) Updated:Tue, 05 Feb 2019 04:24 PM (IST)
जिला बनाने की मांग को लेकर बंद रहा टिटिलागढ़
जिला बनाने की मांग को लेकर बंद रहा टिटिलागढ़

जेएनएन, भुवनेश्वर : ओडिशा में टिटिलागढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर आंदोलन धीरे-धीरे तेज होने लगा है। इसी कड़ी में मंगलवार को टिटिलागढ़ क्रियानुष्ठान कमेटी (वकीलों का समूह) की ओर से 12 घंटे बंद का पालन किया गया। इस दौरान शहर में सभी दुकान-बाजार बंद रहे। सड़कों पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह ठप रहा। इससे राहगीरों को तमाम असुविधा का सामना करना पड़ा। सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक चले इस आंदोलन के दौरान बैंकों में भी कामकाज प्रभावित हुआ। हालांकि बंद के मद्देजनर पुलिस-प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाने से कहीं से कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली।

वहीं टिटिलागढ़ को जिला बनाने की मांग पर क्रियानुष्ठान कमेटी की ओर से जारी कामबंद आंदोलन के चलते 96वें दिन भी सरकारी दफ्तरों में कामकाज ठप है। सरकारी दफ्तर बंद होने से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

क्रियानुष्ठान कमेटी की ओर बताया गया है कि बार-बार अनुरोध के बावजूद राज्य सरकार टिटिलागढ़ को जिला की मान्यता देने में टालमटोल कर रही है। इसे देखते हुए आज 12 घंटे का बंद बुलाया गया जो पूरी तरह से सफल रहा। बंद को सामाजिक संगठनों समेत शहर के तमाम दुकानदार, कारोबारियों सहित आम लोगों ने समर्थन किया है। राज्य सरकार मांग पर विचार नहीं करती है तो आगे आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी