नेताजी की जयंती पर कटक वासियों को सीएम पटनायक ने दिया विकास योजनाओंं का तोहफा

नेताजी सुभाष चन्द्र बोष एवं वीर सुरेन्द्र साए की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कटक वासियों को खास तोहफा दिया।

By Babita kashyapEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 02:52 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 02:52 PM (IST)
नेताजी की जयंती पर कटक वासियों को सीएम पटनायक ने दिया विकास योजनाओंं का तोहफा
नेताजी की जयंती पर कटक वासियों को सीएम पटनायक ने दिया विकास योजनाओंं का तोहफा

 भुवनेश्वर, जेएनएन। राजधानी भुवनेश्वर समेत पूरे प्रदेश में बड़े ही धूमधाम के साथ नेताजी सुभाष चन्द्र बोष एवं वीर सुरेन्द्र साए की जयंती मनायी जा रही है। ऐसे में नेताजी की जयंती पर कटक पहुंचे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने नेता जी के जन्म स्थान पहुंचकर उनकी प्रतिमूर्ति पर माल्यार्पण करने के साथ विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करने के साथ कटक वासियों को बड़ा तोहफा दिया है। 

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर घोषणा की है कि कटक के चारों तरफ बने रिंगरोड को को 6 लेन बनाया जाएगा। कटक श्रीरामचंद्र भंज मेडिकल अस्पताल (एससीबी) को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा। इसका निर्माण कार्य आगामी मार्च महीने से शुरू हो जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा है कि महानदी के किनारे पहचान की गई 411 एकड़ जमीन विभिन्न प्रोजेक्ट बनाए जाएंगे। खासकर खेल, स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र ये सब प्रोजेक्ट निर्माण किए जाएंगे। इन तमाम प्रोजेक्टों के बनकर तैयार हो जाने के बाद सांस्कृतिक ए​वं व्यापारिक नगरी कटक के लोगों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। 

Tejas Express : देर से पहुंचीं तेजस एक्सप्रेस, IRCTC चुकाएगा 63000 मुआवजा

यहां उल्लेखनीय है कि राज्य के प्रमुख मेडिकल कॉलेज अस्पताल में से एक श्री रामचंद्र भंज मेडिकल कॉलेज अस्पताल को विश्व स्तरीय बनाए जाने की जानकारी एक दिन पहले ही कटक दौरे पर आए फाइव टी के सचिव वी.के पांडियन ने दी थी। अस्पताल को विश्वस्तरीय बनाने की प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई है। अस्पताल के आसपास मौजूद चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के क्वार्टरों को तोड़ने के साथ 13 डॉक्टरों के क्वार्टर भी तोड़े जाएंगे। इससे सरकार के पास 25 एकड़ जमीन आने की उम्मीद है। लोगों की सहूलियत के लिए 2 ओवर ब्रिज निर्माण करने, सरकार ने 28 फरवरी तक जमीन अधिग्रहण कार्य पूरा कर लेने के साथ एक मार्च से निर्माण कार्य शुरू करने की जानकारी उन्होंने दी थी।

ओडिशा में सड़क निर्माण रोकने के लिए माओवादियों ने जमकर मचाया उत्पात

chat bot
आपका साथी