BJD Candidates List: बीजद ने जारी की विधानसभा प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, जानें किसे मिला कहां से टिकट

शनिवार को बीजू जनता दल (BJD) ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की 8वीं सूची जारी कर दी और इस सूची में तीन प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। ओडिशा के सीएम और पार्टी प्रमुख नवीन पटनायक ने इन 3 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। बता दें की बीते सोमवार को बीजद ने विधानसभा प्रत्याशियों की 7वीं लिस्ट जारी की थी।

By AgencyEdited By: Shoyeb Ahmed Publish:Sat, 27 Apr 2024 07:04 PM (IST) Updated:Sat, 27 Apr 2024 07:04 PM (IST)
BJD Candidates List: बीजद ने जारी की विधानसभा प्रत्याशियों की एक और लिस्ट, जानें किसे मिला कहां से टिकट
बीजद ने जारी की विधानसभा प्रत्याशियों की एक और लिस्ट (File Photo)

एएनआई, भुवनेश्वर। BJD 8th Candidates List: बीजू जनता दल (BJD) ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की 8वीं सूची जारी कर दी है। शनिवार को ओडिशा के सीएम और पार्टी प्रमुख नवीन पटनायक ने 3 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की।

इसमें भोगराई विधानसभा सीट से गौतम बुद्ध दास, बेगुनिया सीट से प्रदीप साहू, खुर्दा विस से राजेंद्र साहू को टिकट दिया गया है।

#WATCH | Bhubaneswar: BJD releases 8th list of candidates for Odisha assembly elections. Odisha CM and BJD Chief Naveen Patnaik declares the names of 3 candidates.

Bhograi: Gautam Buddha Das
Begunia: Pradeep Sahu
Khurda: Rajendra Sahu

(Video Source: BJD) pic.twitter.com/YbGgTGluLl

— ANI (@ANI) April 27, 2024

बीते सोमवार को जारी की गई थी 7वीं सूची

बता दें कि बीते सोमवार को बीजद ने विधानसभा चुनाव के लिए 7वीं सूची जारी की थी और इस लिस्ट में बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक ने 6 प्रत्याशियों का नाम घोषित किया था।

बीजद ने अब तक ओडिशा की 147 विधानसभा सीटों में से 144 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार दिए हैं। वहीं 3 सीट पर पार्टी को अब भी प्रत्याशी घोषित करने बाकी हैं।

चौथे चरण में होगा ओडिशा में मतदान

बता दें कि ओडिशा में पहले चरण का मतदान (देश में चौथे चरण) 13 मई को होगा और इस चरण में कालाहांडी, नवरंगपुर, बरहमपुर और कोरापुट चार लोकसभा सीटों और 28 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा।

वहीं दुसरे चरण में बरगढ़, सुन्दरगढ़, बलांगीर, कंधमाल एवं आसिका यानी पांच लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा। इसके अलावा इन संसदीय क्षेत्रों में आने वाली 35 विधानसभा सीट पर भी मतदान होगा।

ये भी पढे़ं-

Odisha Politics: ओडिशा में पिता की विरासत संभालने 10 बेटियां चुनावी मैदान में, इन पार्टियों ने दिए सर्वाधिक टिकट

Cuttack Election News: कटक में 25 मई को इन विधानसभा सीटों पर होगा मतदान, इस दिन से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया

chat bot
आपका साथी