हेलमेट न लगाने पर ट्रक चालक का कटा चालान, जानें क्‍या है ये अजीबोगरीब मामला

ओडिशा के गंजाम जिले में एक ट्रक चालक पर बिना हेलमेट वाहन चलाने के मामले में 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। चालक प्रमोद कुमार स्वैन क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में ट्रक चलाने के परमिट का नवीनीकरण करने के लिए गए हुए थे।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 01:57 PM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 02:11 PM (IST)
हेलमेट न लगाने पर ट्रक चालक का कटा चालान, जानें क्‍या है ये अजीबोगरीब मामला
ट्रक चालक पर बिना हेलमेट वाहन चलाने के मामले में 1000 रुपये का जुर्माना

भुवनेश्‍वर, एएनआइ। ओडिशा के गंजाम से एक बुधवार को एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया। दरअसल यहां के एक ट्रक चालक पर बिना हेलमेट वाहन चलाने के मामले में 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। यह मामला तब सामने आया जब चालक प्रमोद कुमार स्वैन क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में ट्रक चलाने के परमिट का नवीनीकरण करने के लिए गए हुए थे। 

हैरान करने वाली बात

वाहन के परमिट का नवीनीकरण करवाने गए चालक प्रमोद कुमार स्वैन को परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आपकी गाड़ी का एक चालान काफी दिनों से लंबित पड़ा हुआ है। इस पर प्रमोद ने चालान काटने की वजह जाननी चाही। अधिकारियों ने बताया कि ये चालान बिना हैलमेट लगाये वाहन चलाने के लिए काटा गया है। ये 1000 रुपये का चालान है। अधिकारियों की बात सुन प्रमोद ही क्‍या वहां खड़े सभी लोग हैरान हो गए, दरअसल जिस वाहन के लिए ये चालान काटा गया था वह एक ट्रक था।

भरना होगा चालान

बात यहीं खत्‍म नहीं हुई जब प्रमोद ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को बताया कि ये तो बिना हेलमेट वाहन चलाने के लिए काटा गया चालान है तो उन्‍होंने उसकी बात नहीं मानी।अधिकारियों ने कहा कि आपके परमिट का नवीनीकरण तभी किया जाएगा जब आप ये चालान भर देंगे। जबकि प्रमोद का कहना था कि वह पिछले तीन सालों से ट्रक चला रहा है। ये ट्रक पानी की सप्‍लाई के कार्य के लिए लगा हुआ है। मेरे ट्रक का परमिट खत्‍म हो गया था  जिसके नवीनीकरण के लिए मैं आरटीओ कार्यालय आया था। प्रमोद का कहना था कि ऐसा करके मुझे बेवजह परेशान किया जा रहा है। सरकार को ऐसी अवैध वसूली करने वालों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई के आदेश देने चाहिये।  

chat bot
आपका साथी