ओडिशा के रायगडा में 64 स्‍कूली बच्‍चे कोरोना संक्रमित, छात्रावास में मेडिकल टीम तैनात

64 school students tested positiveओडिश के रायगडा स्‍कूल में 64 बच्‍चे कोरोना पाजिटिव पाये गए हैं। इन सभी बच्‍चों को आइसोलेट कर दिया गया है। हालांकि इनमें कोरोना के लक्षण नहीं हैं। बच्‍चों की देखरेख के लिए स्‍कूल के छात्रावास में मेडिकल टीम को तैनात कर दिया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Mon, 09 May 2022 07:36 AM (IST) Updated:Mon, 09 May 2022 08:00 AM (IST)
ओडिशा के रायगडा में 64 स्‍कूली बच्‍चे कोरोना संक्रमित, छात्रावास में मेडिकल टीम तैनात
ओडिशा के रायगडा जिले में 64 स्‍कूली बच्‍चे कोरोना संक्रमित पाये गए हैं

भुवनेश्‍वर, जेएनएन। ओडिशा के रायगडा जिले में 64 स्‍कूली बच्‍चे कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। रायगडा जिलाधिकारी सरोज कुमार मिश्रा के अनुसार छात्रों में कोरोना का लक्षण नहीं पाया गया है। सभी बच्‍चों को आइसोलेट कर दिया गया है। छात्रावासों में बच्‍चों की देखरेख के लिए मेडिकल टीमों को तैनात कर दिया गया है।गौरतलब है कि लगभग दो महीनों में एक दिन में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग ने सभी जिला के कलेक्टरों को खास निर्देश दिए हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार कोटलागुडा क्षेत्र में 'अनवेशा' नामक एक छात्रावास के 257 आदिवासी बच्‍चों का आरटी-पीसीआर परीक्षण 4 मई को स्वास्थ्य विभाग द्वारा किया गया था। 257 लड़कों में से 44 ने सकारात्मक परीक्षण किया वे सभी स्पर्शोन्मुख हैं। बच्‍चों में कोविड संक्रमण की पुष्टि होते पाजिटिव बच्चों को दूसरों से अलग कर दिया गया। रायगडा के आठ अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों के छात्र छात्रावास में रहते हैं।

इसी तरह, जिले के बिस्सामकटक ब्लॉक के हाटमुनिगुडा सरकारी हाई स्कूल की 20 छात्राएं भी कोविड संक्रमित पायी गई हैं। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति विभाग ने जिला कल्याण अधिकारियों को कोविड मामलों के प्रसार के प्रभावी नियंत्रण के लिए परीक्षण और ट्रैकिंग शुरू करने, रोगसूचक और स्पर्शोन्मुख दोनों छात्रों के उपचार की व्यवस्था करने और सभी विभाग द्वारा संचालित स्कूलों और छात्रावासों सहित अन्वेषा छात्रावासों में पाजिटिव छात्रों को अलग करने के लिए कहा है।

बता दें कि पिछले डेढ़ महीने में, ओडिशा में हर दिन केवल 8-15 नए मामले दर्ज किए जा रहे थे। ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा किशोर दास ने कहा कि कुछ राज्यों में कोविड -19 मामलों में वृद्धि हुई है और अधिकारियों को कोविड की जांच के लिए विशेष उपाय करने चाहिए और निगरानी तेज करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी