रेलवे डीआरएम से मिले बालेश्वर जिला भाजपा अध्यक्ष: विभिन्न रेल परियोजनाओं को लेकर की विस्तृत चर्चा

रेलवे विकास संबंधित कार्यों तथा नए परियोजनाओं को लेकर बालेश्वर जिला भाजपा अध्यक्ष उमाकांत महापात्र ने दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर डिवीजन के डीआरएम मनोरंजन प्रधान से मुलाकात की। विभिन्न परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने को लेकर चर्चा हुई।

By Babita KashyapEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 12:34 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 12:34 PM (IST)
रेलवे डीआरएम से मिले बालेश्वर जिला भाजपा अध्यक्ष: विभिन्न रेल परियोजनाओं को लेकर की विस्तृत चर्चा
डीआरएम को मांगों की सूची सौंपते बालेश्वर के भाजपा अध्यक्ष उमाकांत महापात्र

बालेश्वर, जागरण संवाददाता। बालेश्वर जिला भाजपा अध्यक्ष उमाकांत महापात्र ने बालेश्वर जिले में रेलवे की विभिन्न विकास संबंधित कार्यों तथा नए परियोजनाओं के संपर्क में दक्षिण पूर्व रेलवे खड़गपुर डिवीजन के डीआरएम मनोरंजन प्रधान से मुलाकात कर विस्तृत रूप से चर्चा की। बालेश्वर के सांसद प्रताप षडंगी के प्रयास से बालेश्वर जिले के रेल यातायात यात्रियों की विभिन्न सुविधाएं तथा विभिन्न विकास संबंधित कार्यों की समीक्षा के साथ-साथ विभिन्न परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने पर भाजपा जिला अध्यक्ष और डीआरएम के बीच चर्चा हुई।

इसमें मुख्यत: बालेश्वर रेलवे स्टेशन के विकास के साथ-साथ कामर्शियल कॉम्‍पलेक्स निर्माण तथा सोवारामपुर और आनंद बाजार के निकट नाले का निर्माण, बालेश्वर रेलवे स्टेशन का सौंदर्यीकरण, अंगारगड़िया रेल ओवर ब्रिज का कार्य शीघ्र समाप्त करने, बांपदा नामक स्थान पर एक नया ओवर ब्रिज का निर्माण के साथ विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई। जिन पर रेलवे पहले से ही अपनी मंजूरी दे चुका है तथा नए परियोजनाओं को आईआईटी खड़गपुर के अनुमोदन के लिए भेज दिया गया है। शीघ्र सब काम चालू भी किया जाएगा। इसके साथ ही बालेश्वर बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा एक इनडोर बैडमिंटन कोर्ट का निर्माण रेलवे की तरफ से बीडीआरएम को प्रस्ताव पेश किया गया। जिसे यथाशीघ्र बनाए जाने की बात डीआरएम ने कही है। इसी तरह रक्षा विभाग की तरफ से बनाए जा रहे नए सड़क के ऊपर से एक रेलवे पुल का निर्माण का टेंडर दे दिए जाने की बात डी आर एम ने बताया। अमरदा रोड के पास एक पुल का निर्माण, बस्ता में दो पुल का निर्माण, जलेश्वर स्टेशन का नवीनीकरण का कार्य यथाशीघ्र किए जाने का भरोसा डी आर एम ने दिया है।

इसके साथ ही रानीताल तक तीसरा रेलवे लाइन का कार्य यथाशीघ्र समाप्त किए जाने की बात उन्होंने बतायी। उत्कल एक्सप्रेस रेलगाड़ी को जलेश्वर स्टेशन में ठहराव की भी जल्द व्यवस्था किए जाने की बात डीआरएम ने कही है। इसके साथ ही और कई समस्याओं के निराकरण संबंधित बातचीत बालेश्वर के भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष और डीआरएम के बीच चर्चा हुई है। जागरण से बातें करते हुए भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष उमाकांत महापात्र ने बताया कि बालेश्वर के सांसद तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रताप षडंगी ने जब से बालेश्वर के सांसद के तौर पर दायित्व लिया, तब से वे मुख्यत: जल स्थल और रेल मार्ग तीनों के विकास पर उनका मुख्य ध्यान रहा है।

बालेश्वर के सांसद प्रताप चंद्र षडंगी का सपना है कि वह जल्द से जल्द यथाशीघ्र बालेश्वर के लोगों के सामने जो भी मुख्यतः रेलवे संबंधित समस्याएं हैं उसे तत्काल पूरा किया जाए। इन्हीं के निर्देश पर मैं दक्षिण पूर्व रेलवे के डीआरएम जिनका कार्यालय खड़गपुर में है उनसे मुलाकात की तथा उनसे कई विषयों पर चर्चा की। चर्चा सकारात्मक रही तथा उन्होंने भरोसा दिया है कि जल्द से जल्द यह काम पूरा किया जाएगा। सूत्रों की माने तो केंद्रीय रेल मंत्री जो कि बालेश्वर के जिलाधीश के तौर पर भी कार्य कर चुके हैं उनका बालेश्वर दौरा यथाशीघ्र होने की संभावना व्यक्त की जा रही है जिसके चलते डीआरएम और भाजपा जिला अध्यक्ष के बीच किए गए चर्चा को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी