राष्ट्रगान बीच में ही छोड़कर मोबाइल फोन सुनने लगे माननीय विधायक

राष्ट्र गान की धुन बजी और सभी सावधान की मुद्रा में खड़े हो गए, लेकिन....

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 04 Jan 2018 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jan 2018 08:56 PM (IST)
राष्ट्रगान बीच में ही छोड़कर मोबाइल फोन सुनने लगे माननीय विधायक
राष्ट्रगान बीच में ही छोड़कर मोबाइल फोन सुनने लगे माननीय विधायक

फरीदाबाद (जेएनएन)। दिल्ली से सटे फरीदाबाद में राष्ट्रगान के अपमान का ताजा मामला सामने आया है।बल्लभगढ़ उपमंडल के भनकपुर गांव में राष्ट्रगान बजने के दौरान माननीय विधायक जी मोबाइल फोन सुनने लगे। ये हैं पृथला के विधायक टेक चंद शर्मा।

गांव भनकपुर में बृहस्पतिवार से प्रतिदिन सुबह राष्ट्रगान बजाया जाएगा। इस कड़ी में बृहस्पतिवार को उद्घाटन मौके पर पृथला के विधायक टेक चंद शर्मा, एसडीएम प्रताप सिंह, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह प्रांत संपर्क प्रमुख गंगा शंकर मिश्र, उद्योग मंत्री विपुल गोयल के भाई अशोक गोयल और सरपंच सचिन मंडोतिया मौजूद थे।

इधर, राष्ट्र गान की धुन बजी और सभी सावधान की मुद्रा में खड़े हो गए, पर बीच में विधायक जी के मोबाइल की घंटी बज उठी, तो विधायक टेक चंद शर्मा सावधान की मुद्रा छोड़ मोबाइल सुनने में व्यस्त हो गए, जबकि बाकी अतिथि राष्ट्रगान के सम्मान में सावधान की मुद्रा में खड़े नजर आए। 

बता दें कि भनकपुर ऐसा करने वाला राज्य का पहला गांव बन गया है। पूरे गांव में इसके लिए करीब 3 लाख रुपये खर्च कर 20 लाउडस्पीकर लगवाए गए हैं। इसके साथ ही पूरे गांव में अब सीसीटीवी कैमरे भी लगवा दिए गए हैं। 

यहां पर बता दें कि बल्लभगढ़ से महज 10 किमी दूरी पर स्थित करीब 5 हजार की आबादी वाला भनकपुर गांव बड़खल तहसील में आता है। असल में इस गांव की पंचायत ने गांव में सुबह और शाम दोनों समय राष्ट्रगान गाने का निर्णय लिया है। इसके लिए गांव में साउंड सिस्टम लगा दिया गया है, ताकि राष्ट्रगान पूरे गांव में सुनाई दे।

गौरतलब है कि देश के तेलंगाना राज्य के एक गांव के बाद अब हरियाणा के भनकपुर गांव में यह फैसला लिया गया है। ग्रामीणों ने कहा कि यह अच्छा काम है और इससे नई पीढ़ी में देश प्रेम की भावना पैदा होगी।

गांव के सरपंच सचिन मंडोतिया के मुताबिक, इस योजना को शुरू करने का निर्णय इसलिए लिया गया कि इससे युवा वर्ग में देशभक्ति की भावना बढ़ेगी। जो लोग राष्ट्रगान के विरोधी हैं, उनको भी इससे सबक मिलेगा। सुबह-शाम ग्रामीणों को सीडी चलाकर राष्ट्रगान सुनाया जाएगा।

वहीं, बीडीपीओ पूजा शर्मा का कहना है कि पंचायत ने गांव में लाउडस्पीकर लगाने के लिए अनुमति मांगी थी, जो दे दी गई है। लाउडस्पीकर लगाने के बाद मुनादी आदि कराने में भी आसानी रहेगी।

chat bot
आपका साथी