स्‍पीकर के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव नाेटिस पर उचित समय पर लेंगे फैसला: महाराष्‍ट्र सीएम

महाराष्‍ट्र विधानसभा के स्‍पीकर हरिभाऊ बागड़े पर सदन की कार्यवाही प्रकिया में पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया है।

By Pratibha KumariEdited By: Publish:Tue, 20 Mar 2018 01:25 PM (IST) Updated:Tue, 20 Mar 2018 01:29 PM (IST)
स्‍पीकर के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव नाेटिस पर उचित समय पर लेंगे फैसला: महाराष्‍ट्र सीएम
स्‍पीकर के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव नाेटिस पर उचित समय पर लेंगे फैसला: महाराष्‍ट्र सीएम

मुंबई, पीटीआई। महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि राज्‍य विधानसभा के स्‍पीकर हरिभाऊ बागड़े के खिलाफ विपक्ष के अविश्‍वास प्रस्‍ताव नोटिस पर उचित समय पर फैसला लिया जाएगा। कांग्रेस और एनसीपी ने पांच मार्च को बागड़े के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव का नोटिस दिया था। उन्‍होंने बागड़े पर सदन की कार्यवाही प्रकिया में पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाने का आरोप लगाया है।

उन्‍होंने बिना किसी चर्चा के गवर्नर सी विद्यासागर राव के भाषण पर धन्‍यवाद प्रस्‍ताव को पास करने के लिए भी बागड़े की आलोचना की है। इसका मतलब है कि वह सरकार को बहस से बचने की अनुमति दे रहे हैं। तब एनसीपी के अजीत पवार ने कहा था कि अविश्‍वास प्रस्‍ताव के नोटिस को 14 दिन के भीतर स्‍वीकार करना पड़ेगा और अब तक कि परंपरा रही है कि जब तक इसका निपटारा नहीं हो जाता तब तक स्‍पीकर कार्यवाही प्रक्रिया का संचालन नहीं कर सकते हैं।

मंगलवार को विपक्ष के नेता राधाकृष्‍णन विखे पाटिल द्वारा राज्‍य विधानसभा में इस मुद्दे को उठाया गया, जिन्‍होंने यह सवाल उठाया कि सोमवार को 14 दिन बीत जाने के बावजूद स्‍पीकर के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव के नोटिस को आज की कार्यवाही में शामिल क्‍यों नहीं किया गया। एनसीपी के दिलीप वाल्‍से पाटिल ने भी उनका समर्थन किया।

हालांकि फडण्‍ावीस ने कहा कि ऐसा कोई नियम नहीं है कि नोटिस देने की 14 दिन की अवधि समाप्‍त होने के तुरंत बाद प्रस्‍ताव को सदन में उठाया जाना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि हम इस पर चर्चा करेंगे और उचित समय पर इसे विधानसभा में लाएंगे।

chat bot
आपका साथी