दिल्ली पुलिस ने ईडी से मांगा जांच में सहयोग

आइपीएल स्पॉट फिक्सिंग में हवाला के जरिये हुए लेनदेन की जांच में दिल्ली पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से सहयोग मांगा है। पुलिस ने निदेशालय को लिखे पत्र में पकड़े गए सभी 27 आरोपियों व कई संदिग्धों का ब्योरा भेजा है। इस सूची में अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील का नाम भी शाि

By Edited By: Publish:Mon, 10 Jun 2013 02:09 AM (IST) Updated:Mon, 10 Jun 2013 07:10 AM (IST)
दिल्ली पुलिस ने ईडी से मांगा जांच में सहयोग

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। आइपीएल स्पॉट फिक्सिंग में हवाला के जरिये हुए लेनदेन की जांच में दिल्ली पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय से सहयोग मांगा है। पुलिस ने निदेशालय को लिखे पत्र में पकड़े गए सभी 27 आरोपियों व कई संदिग्धों का ब्योरा भेजा है। इस सूची में अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील का नाम भी शामिल है। वहीं, पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने रविवार को कहा कि कुछ अन्य आइपीएल खिलाड़ी भी पुलिस की रडार पर हैं। उनके खिलाफ सुबूत जुटाए जा रहे हैं। उन्होंने खिलाड़ियों के नाम बताने से इन्कार कर दिया।

स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, स्पॉट फिक्सिंग में हवाला के जरिये रकम का लेनदेन भारत के साथ कराची और दुबई तक हुआ है। मुंबई का सट्टेबाज रमेश व्यास दस दिन की रिमांड पर है। वह भारत में चल रहे सट्टेबाजी रैकेट के मुख्य कर्ताधर्ताओं में एक है। उसका अंडरव‌र्ल्ड से सीधा संबंध है। पुलिस टीम रमेश व्यास से 'मास्टर' और 'डॉक्टर साहब' के विषय में भी पूछताछ कर रही है। विशेष पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने बताया कि 'मास्टर' और 'डॉक्टर साहब' दोनों छदम नाम हैं। दोनों विदेश में रहते हैं और अंडरव‌र्ल्ड से संबंधित हैं। सट्टेबाजों की कॉल रिकार्डिग में ये दोनों नाम सामने आए थे। अधिकारियों के अनुसार, राजस्थान रॉयल्स के मालिक राज कुंद्रा के संपर्क में रहने वाले छह सट्टेबाजों की स्पेशल सेल ने पहचान कर ली है। ये सभी फरार हैं। जरूरत पड़ी तो कुंद्रा के साथ शिल्पा शेट्टी को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी