भारत-पाकिस्‍तान तनाव पर नजर रख रहे यूएन प्रमुख

यूएन प्रमुख के प्रवक्ता ने कहा, 'महासचिव को ऐसा नहीं लगता है कि इस मसले पर ध्यान नहीं दिया जाए। यकीनन वह इस स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं।'

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Wed, 17 May 2017 03:23 PM (IST) Updated:Wed, 17 May 2017 03:25 PM (IST)
भारत-पाकिस्‍तान तनाव पर नजर रख रहे यूएन प्रमुख
भारत-पाकिस्‍तान तनाव पर नजर रख रहे यूएन प्रमुख

संयुक्त राष्ट्र, पीटीआई। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुतेरेस भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव पर नजर रखे हुए हैं। उन्होंने दोनों देशों से वार्ता के जरिये कश्मीर समेत सभी मसलों का शांतिपूर्वक हल निकालने की जरूरत पर जोर दिया है।

यूएन प्रमुख के प्रवक्ता स्टीफेन दुजेरिक ने कहा, 'महासचिव को ऐसा नहीं लगता है कि इस मसले पर ध्यान नहीं दिया जाए। यकीनन वह इस स्थिति पर करीबी नजर रखे हुए हैं। दोनों पक्ष वार्ता के जरिये शांतिपूर्ण हल निकालें। महासचिव इतिहास के छात्र रहे हैं। इसलिए वह जानते हैं कि क्या हुआ है। इसी तरह की तनावपूर्ण स्थितियां दुनिया के दूसरे कई स्थानों पर भी हैं।' प्रवक्ता मंगलवार को नियमित पत्रकार वार्ता के दौरान दोनों एशियाई पड़ोसियों के बीच बढ़ते तनाव के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे। उन्होंने बार-बार कहा कि गुतेरेस भारत-पाक सीमा पर बढ़ते तनाव के बीच कश्मीर के हालात पर भी नजर रखे हुए हैं। हालांकि उन्होंने इस मसले के हल में कोई प्रत्यक्ष हस्तक्षेप नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: अपने विदेशी दौरे पर शांति का संदेश देंगे अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप

यह भी पढ़ें: पनामा लीक: अब नवाज के भाषण की जांच करेगी JIT

chat bot
आपका साथी