Move to Jagran APP

अपने विदेशी दौरे पर शांति का संदेश देंगे अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप

ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि अपने मुस्लिम सहयोगियों के प्रति अमेरिका की प्रतिबद्धता जताने व दुश्‍मनों के खिलाफ दुनिया भर के मुस्लिम समुदाय को एकजुट करने का उनका इरादा है।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Wed, 17 May 2017 11:21 AM (IST)Updated: Wed, 17 May 2017 11:23 AM (IST)
अपने विदेशी दौरे पर शांति का संदेश देंगे अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप
अपने विदेशी दौरे पर शांति का संदेश देंगे अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिकी राष्‍ट्रपति के तौर पर सऊदी अरब, वेटिकन और यरूशलेम के अपने पहले दौरे के दौरान डोनाल्‍ड ट्रंप शांति के प्रचार-प्रसार का संदेश दे सकते हैं। व्‍हाइट हाउस ने जानकारी दी है कि राष्‍ट्रपति ट्रंप इस्‍लाम के शांतिपूर्ण दृष्टिकोण पर मुस्लिम नेताओं को संबोधित करेंगे।

loksabha election banner

ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि अपने मुस्लिम सहयोगियों के प्रति अमेरिका की प्रतिबद्धता जताने व दुश्‍मनों के खिलाफ दुनिया भर के मुस्लिम समुदाय को एकजुट करने का उनका इरादा है। राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल एच आर मैकमास्‍टर ने यात्रा कार्यक्रम की पुष्टि की। ट्रंप इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहु और फलस्‍तीनी राष्‍ट्रपति महमूद अब्‍बास से बातचीत करेंगे ताकि उनसे इजराइल-फलस्‍तीनी संघर्ष को खत्‍म करने के लिए एक समझौते के प्रति अमेरिकी प्रशासन की इच्‍छा जाहिर कर सकें। अमेरिका का मानना है कि इससे यह संघर्ष खत्‍म हो सकता है।

यह भी पढ़ें: वॉशिंगटन पोस्ट का खुलासा: ट्रंप ने की रूस से गोपनीय सूचनाएं साझा, बढ़ा विवाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.