शरीफ का युद्ध संबंधी बयान जारी करने वाले तीन अधिकारी निलंबित

कश्मीर को लेकर भारत के साथ चौथा युद्ध छिड़ने संबंधी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का बयान जारी करने वाले पाक अधिकृत कश्मीर के तीन सरकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

By Edited By: Publish:Sat, 07 Dec 2013 04:37 PM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2013 04:40 PM (IST)
शरीफ का युद्ध संबंधी बयान जारी करने वाले तीन अधिकारी निलंबित

इस्लामाबाद। कश्मीर मसले को लेकर भारत के साथ चौथा युद्ध छिड़ने से संबंधित पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का बयान जारी करने वाले तीन सरकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। शरीफ के कार्यालय द्वारा इस बयान का खंडन किया गया था। एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रेस सूचना विभाग [पीआइडी] के निदेशक चौधरी अब्दुर रशीद, प्रेस सूचना अधिकारी परवेज अहमद और सहायक निदेशक ख्वाजा इमरान को मीडिया को गलत जानकारी जारी करने पर निलंबित कर दिया गया है। इस बयान को लेकर शरीफ और उनकी सरकार को काफी शर्मिदगी उठानी पड़ी थी। पीआइडी के सचिव शेहला वाकर ने सूचना मंत्रालय से मामले की जांच कराने का अनुरोध किया है।

पढ़ें : युद्ध छिड़ने संबंधी शरीफ की खबर पर पाकिस्तानी अखबार कायम

मंत्रालय ने शरीफ के हवाले से प्रेस के लिए बयान जारी कर कहा था कि यदि कश्मीर मुद्दे को हल नहीं किया जाता तो भारत और पाकिस्तान के बीच चौथा युद्ध छिड़ सकता है। इस पर भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कड़ा बयान देते हुए शरीफ को पिछले युद्धों के परिणामों की याद दिलाई थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी