ट्रंप की रैली में विस्फोट की धमकी देने वाला गिरफ्तार

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी की दौड़ में आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप की रैली में बम विस्फोट की धमकी देने वाले 20 वर्षीय युवक को कनेक्टिकट में गिरफ्तार किया गया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Publish:Mon, 25 Apr 2016 01:02 AM (IST) Updated:Mon, 25 Apr 2016 03:42 AM (IST)
ट्रंप की रैली में विस्फोट की धमकी देने वाला गिरफ्तार

वाशिंगटन (एजेंसी)। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी की दौड़ में आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रंप की रैली में बम विस्फोट की धमकी देने वाले 20 वर्षीय युवक को कनेक्टिकट में गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि ट्विटर पर ट्रंप की रैली में बम विस्फोट की धमकी देखने के बाद अमेरिका खुफिया सेवा ने कनेक्टिकट राज्य पुलिस से संपर्क किया। आरोपी ने ट्वीट में लिखा था, 'क्या कोई ट्रंप की रैली में बम विस्फोट करने जा रहा है? या, मैं ही ऐसा करने जा रहा हूं?' दूसरे पोस्ट में संदिग्ध सीन टेलर मोर्किस ने दोस्त को चेतावनी दी थी कि वह अपने परिवार के सदस्यों को रैली से दूर रखे ताकि वे घायल नहीं हो।

जिसके बाद आतंकवाद रोधी दल, पुलिस अधिकारियों और अमेरिकी खुफिया सेवा के विशेष जासूसों ने ढ़ूढ निकाला। मोर्किस पर धमकी देने, व्यक्ति या संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और शांति व्यवस्था भंग करने के आरोप लगाए गए हैं। उसे बाद में 25 हजार डॉलर के बॉण्ड पर रिहा किया गया है।

chat bot
आपका साथी