सुषमा ने ढाका के मंदिर में प्रार्थना की

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को यहां प्रसिद्ध ढाकेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना की और कहा कि यह बांग्लादेश की सफल यात्रा का प्रतीक है। ढाका के पुराने हिस्से में स्थित सदियों पुराने मंदिर में पूजा अर्चना के बाद सुषमा ने हिंदू समुदाय के नेताओं और श्रद्धालुओं से कहा कि मैंने भारत और बांग्लादेश दोनों की समृद्धि के लिए प्रा

By Edited By: Publish:Fri, 27 Jun 2014 04:58 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jun 2014 04:58 PM (IST)
सुषमा ने ढाका के मंदिर में प्रार्थना की

ढाका। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को यहां प्रसिद्ध ढाकेश्वरी मंदिर में पूजा अर्चना की और कहा कि यह बांग्लादेश की सफल यात्रा का प्रतीक है।

ढाका के पुराने हिस्से में स्थित सदियों पुराने मंदिर में पूजा अर्चना के बाद सुषमा ने हिंदू समुदाय के नेताओं और श्रद्धालुओं से कहा कि मैंने भारत और बांग्लादेश दोनों की समृद्धि के लिए प्रार्थना की। वह निजी कार्यक्रम के तहत मंदिर आई थीं।

सुषमा ने कहा कि उन्होंने उस समय मंदिर जाने का निर्णय किया था, जब उनके बांग्लादेश दौरे के लिए कार्यक्रम तैयार किया जा रहा था। अब पूजा अर्चना करने के बाद मैं समझती हूं कि मेरा दौरा संपूर्ण और सफल रहा।

बांग्लादेश पूजा उद्यापन परिषद की अध्यक्ष काजल देबनाथ ने बताया कि मंदिर के अधिकारियों की ओर से सुषमा स्वराज को मंदिर की प्रतिकृति और एक साड़ी उपहार स्वरूप दी गई है। हिंदू महिला भक्तों और समुदाय के नेताओं ने स्वराज का फूलों के साथ स्वागत किया। स्वराज के 30 मिनट मंदिर में रहने के दौरान विदेश सचिव सुजाता सिंह और उच्चायुक्त पंकज सरन उनके साथ मौजूद थे।

ढाकेश्वरी का अर्थ होता है ढाका की देवी। यह मंदिर हिंदुओं के लिए पूजा का सबसे पवित्र स्थल है। इसके चलते इसे बांग्लादेश का राष्ट्रीय मंदिर भी कहा जाता है। इसका निर्माण सेन वंश के राजा बल्लाल सेन ने 12वीं सदी में कराया था।

पढ़े: कात्यानी मंदिर में फिर बजेंगी घंटियां

सुषमा ने की बीएनपी अध्यक्ष खालिदा जिया से मुलाकात

chat bot
आपका साथी