सुषमा ने की बीएनपी अध्यक्ष खालिदा जिया से मुलाकात

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार पूर्व प्रधानमंत्री व बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की अध्यक्ष खालिदा जिया से मुलाकात की। कल स्वराज ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के अलावा प्रधानमंत्री शेख हसीना, अपने समकक्ष एच महमूद अली समेत कई प्रमुख नेताओं से बातचीत की थी। भारतीय अधिकारियों ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताते ह

By Edited By: Publish:Fri, 27 Jun 2014 12:07 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jun 2014 04:39 PM (IST)
सुषमा ने की बीएनपी अध्यक्ष खालिदा जिया से मुलाकात

ढाका। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शुक्रवार को बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री व बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की अध्यक्ष खालिदा जिया से मुलाकात की। कल स्वराज ने प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता के अलावा प्रधानमंत्री शेख हसीना, अपने समकक्ष एच महमूद अली समेत कई प्रमुख नेताओं से बातचीत की थी।

भारतीय अधिकारियों ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताते हुए कहा कि विदेश मंत्री और जिया की यह बातचीत भारत सरकार के उस प्रयास का हिस्सा है, जिसके तहत वह बांग्लादेशी समाज के सभी वर्गो तक पहुंचना चाहती है।

दिलचस्प है, पिछले वर्ष पदभार संभालने के बाद अपनी पहली आधिकारिक विदेश यात्रा के दौरान बीएनपी अध्यक्ष ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात का कार्यक्रम रद कर दिया था।

1971 में बांग्लादेश की स्वतंत्रता आंदोलन के युद्ध अपराधियों पर मुकदमे के विरोध में बीएनपी की सहयोगी पार्टी जमात-ए-इस्लामी ने दो दिवसीय बंद का आह्वान किया था। तब बंद के दौरान सुरक्षा को लेकर की चिंता जताते हुए कार्यक्रम रद कर दिया गया था।

उधर, सुषमा स्वराज ने आज प्रसिद्ध ढाकेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना की। उन्होंने यहां बांग्लादेश और भारत की समृद्धि की कामना की। बातचीत में उन्होंने अपनी बांग्लादेश यात्रा को सफल बताया।

पढ़ें : तीस्ता और सीमा विवाद को सुलझाएगा भारत

chat bot
आपका साथी