लास एंजिलिस में लगे 'ट्रंप हटाओ' के नारे, राष्ट्रपति पर चले महाभियोग

अमेरिका में लगे 'ट्रंप हटाओ' के नारे लगे। दक्षिण पंथी समर्थकों की कांग्रेस से मांग थी कि राष्ट्रपति पर महाभियोग की कार्रवाई शुरू की जाए।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Tue, 04 Jul 2017 02:51 AM (IST) Updated:Tue, 04 Jul 2017 02:51 AM (IST)
लास एंजिलिस में लगे 'ट्रंप हटाओ' के नारे, राष्ट्रपति पर चले महाभियोग
लास एंजिलिस में लगे 'ट्रंप हटाओ' के नारे, राष्ट्रपति पर चले महाभियोग

लास एंजिलिस, प्रेट्र: अमेरिका के लास एंजिलिस में लगे 'ट्रंप हटाओ' के नारे लगे। दक्षिण पंथी समर्थकों की कांग्रेस से मांग थी कि राष्ट्रपति पर महाभियोग की कार्रवाई शुरू की जाए। हालांकि अमेरिका के 46 शहरों में विरोध प्रदर्शन किया गया था, लेकिन लास एंजिलिस को छोड़कर अन्य जगहों पर भीड़ नहीं जुटी। इस शहर में दस हजार लोगों ने 'ट्रंप हटाओ' के नारे लगाए। इतनी बड़ी भीड़ इस शहर में पहली कभी नहीं जुटी। उधर, न्यूयार्क स्थित ट्रंप इंटरनेशनल होटल के सामने दक्षिण पंथी समर्थक जुटे पर मुट्ठी भर। उस पर भी उनके सामने ट्रंप समर्थक आ खड़े हुए। उन्हें बैरंग लौटना पड़ गया।

 पुलिस का कहना है कि कहीं पर विवाद की कोई स्थिति पैदा नहीं हुई। प्रदर्शन में शामिल हुए लोगों का कहना था कि ट्रंप ने न केवल न्याय प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने का काम किया, बल्कि देश की संप्रभुता को लेकर भी समझौता किया। राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रूस की मदद लेकर उन्होंने यह हरकत की। उनका कहना है कि ट्रंप की दोनों हरकतें महाभियोग के लिए पर्याप्त हैं। तक जो उनके फैसले रहे हैं वे केवल खुद व अपने पूंजीपति साथियों को फायदा पहुंचाने के लिए हैं। प्रदर्शन में बहुत से लोग ऐसे भी थे जिन्हें आव्रजन नीति में बदलाव के बाद नुकसान झेलना पड़ रहा है।

यह भी पढें: अमेरिका के थाड सिस्टम से हड़के चिनफिंग पहुंचे पुतिन से मिलने

यह भी पढें: अमेरिका में जहाज दुर्घटना में 6 की मौत, फिशिंग ट्रिप पर जा रहे थे यात्री

chat bot
आपका साथी