शरीफ ने भारत पर लगाया आतंकवाद का आरोप

वर्षों से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को मदद देने वाले पाकिस्तान ने उल्टे भारत पर अपने यहां आतंकवाद को समर्थन देने का आरोप लगाया है। पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस संबंध में अन्य देशों को साक्ष्य देने का दावा भी किया।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Sun, 04 Oct 2015 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 04 Oct 2015 07:03 AM (IST)
शरीफ ने भारत पर लगाया आतंकवाद का आरोप

लंदन [एजेंसी]। वर्षों से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद को मदद देने वाले पाकिस्तान ने उल्टे भारत पर अपने यहां आतंकवाद को समर्थन देने का आरोप लगाया है। पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस संबंध में अन्य देशों को साक्ष्य देने का दावा भी किया।

शरीफ ने भारत से पाकिस्तान के खिलाफ छद्म युद्ध रोकने को कहा। उन्होंने कहा कि इससे कुछ हासिल नहीं होगा और न ही किसी का भला होगा। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के संबंधों को आगे ब़$ढाने के लिए सुझाया गया हमारा रास्ता ही एकमात्र रास्ता है। दोनों देशों को सभी मुद्दों पर संतुलित पहल करनी चाहिए। वषर्षों से जारी दुश्मनी से कोई सकारात्मक नतीजा नहीं निकला। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव से दोनों देशों को सामाजिक-आर्थिक नुकसान उठाना प़$डा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सभी मुद्दों का बातचीत के जरिए समाधान चाहता है।

कश्मीर विभाजन का अधूरा एजेंडा

इस बीच, रक्षा एवं सुरक्षा मामले से जु़$डे थिंक टैंक रॉयल यूनाइटेड सर्विसेज इंस्टीट्यूट को संबोधित करते हुए पाक सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ ने कश्मीर को विभाजन के अधूरे एजेंडे का हिस्सा बताया। उन्होंने कहा कि अगर विश्व समुदाय क्षेत्र में सचमुच में शांति चाहता है तो उसे इस लंबित मुद्दे के हल की मदद के लिए आगे आना चाहिए। पाक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने भी आरोप लगाया कि भारत पाकिस्तान के अंदरूनी मामलों में हस्तक्षेप कर रहा है और आतंकवाद को समर्थन दे रहा है।

chat bot
आपका साथी