ईरान का परमाणु कार्यक्रम क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए खतरा

ईरान के परमाणु कार्यक्रम को क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए गुप्त खतरा बताते हुए सऊदी अरब ने इसके प्रति आगाह किया है। सऊदी का कहना है कि तेहरान को अपने पड़ोसी देशों को धमकी नहीं देना चाहिए।

By Edited By: Publish:Sun, 26 May 2013 08:24 AM (IST) Updated:Sun, 26 May 2013 08:25 AM (IST)
ईरान का परमाणु कार्यक्रम क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए खतरा

जेद्दा। ईरान के परमाणु कार्यक्रम को क्षेत्रीय सुरक्षा के लिए गुप्त खतरा बताते हुए सऊदी अरब ने इसके प्रति आगाह किया है। सऊदी का कहना है कि तेहरान को अपने पड़ोसी देशों को धमकी नहीं देना चाहिए।

भारतीय समकक्ष सलमान खुर्शीद के साथ संयुक्त बयान में सऊदी अरब के विदेश मंत्री प्रिंस सऊद अल-फैसल ने कहा कि ईरान के परमाणु कार्यक्रम से क्षेत्रीय सुरक्षा को लेकर हम तनाव में हैं। बहरीन को कथित धमकी देने के सवाल पर अल-फैसल ने कहा कि ईरान का इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना दुर्भाग्यपूर्ण है। साथ ही, उन्होंने उम्मीद जताई कि ईरान अपने पड़ोसियों को साथ लेकर चलेगा।

तेहरान अपने परमाणु कार्यक्रम को शांतिपूर्ण उद्देश्य के लिए बताता है जबकि अमेरिका और उसके सहयोगी देशों का दावा है कि वह गुप्त तरीके से परमाणु हथियार विकसित कर रहा है।

सऊदी की आधिकारिक वेबसाइटें हैक

रियाद। हैकरों ने शनिवार को सऊदी अरब की कई आधिकारिक वेबसाइटों को हैक कर उसके होमपेज पर अल्जीरिया का झंडा पोस्ट कर दिया।

हैकरों ने सूचना मंत्री की आधिकारिक वेबसाइट को भी नहीं छोड़ा। हालांकि अब तक किसी ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। पिछले दिनों हैकरों ने सऊदी के गृह मंत्रालय की वेबसाइट को हैक कर लिया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी