इस सप्ताह पूरी हो जाएगी पठानकोट हमले की जांच: पाक

पाक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने उम्मीद जताई है कि पंजाब सरकार द्वारा पठानकोट हमले की जांच को गठित कमेटी इस सप्ताह अपनी जांच पूरी कर लेगी।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Tue, 01 Mar 2016 12:41 PM (IST) Updated:Tue, 01 Mar 2016 01:23 PM (IST)
इस सप्ताह पूरी हो जाएगी पठानकोट हमले की जांच: पाक

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के एक वरिष्ठ अधिकारी तारिक फातमी ने उम्मीद जताई है कि पंजाब सरकार द्वारा पठानकोट हमले की जांच को गठित कमेटी इस सप्ताह अपनी जांच पूरी कर लेगी। इस कमेटी का गठन एक दिन पूर्व ही किया गया है। उन्होंने पाकिस्तान रेडियो पर यह बात कही है। उनका कहना है कि एक बार पाकिस्तान अपने यहां पर इसकी जांच पूरी कर लेता है तो फिर जांच कमेटी हमले की जांच के लिए भारत के पठानकोट जाएगी।

सरताज अजीज को उम्मीद जल्द शुरू होगी भारत-पाक विदेश सचिव स्तरीय वार्ता

इस मामले में पंजाब सरकार ने गुजरावालां थाने में 19 फरवरी को एफआईआर दर्ज की थी। 24 फरवरी को इस मामले में काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट के एडिशनल आईजी के नेतृत्व में पांच सदस्यों की एक टीम बनाई गई थी। फातमी का कहना है कि इस मामले की जांच को गठित कमेटी इस माह पठानकोट का दौरा कर सकती है। इससे पहले पाक पीएम के सलाहकार सरताज अजीज ने भी जांच कमेटी के मार्च में पठानकोट आने की बात कही थी। पठानकोट हमले की वजह से ही दोनों देशों के बीच होने वाली विदेश सचिव स्तरीय वार्ता रद कर दी गई थी।

गौरतलब है कि दो जनवरी को पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले में सात जवानों की मौत हो गई थी। भारत ने इस हमले के लिए पाकिस्तान में मौजूद मसूद अजहर के आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद को जिम्मेदार ठहराया है।

पढ़ें: हार्ट ऑफ एशिया में बोले अजीज, आतंकवाद पूरी दुनिया के लिए खतरा


chat bot
आपका साथी