पाकिस्तान का साऊदी अरब को 'बिना शर्त समर्थन'

ईरान के तनावपूर्ण गतिरोध में उलझे और आतंकवाद विरोधी गठबंधन रियाद को स्थापित करने वाले साऊदी अरब को पाकिस्तान ने बिना शर्त समर्थन देने की बात कही है। दरअसल साउदी अरब के विदेश मंत्री अदेल अल जुबैर ने इस्लामाबाद का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने ईरान के साथ कूटनीतिक

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Fri, 08 Jan 2016 02:15 PM (IST) Updated:Fri, 08 Jan 2016 02:30 PM (IST)
पाकिस्तान का साऊदी अरब को 'बिना शर्त समर्थन'

इस्लामाबाद। ईरान के तनावपूर्ण गतिरोध में उलझे और आतंकवाद विरोधी गठबंधन रियाद को स्थापित करने वाले साऊदी अरब को पाकिस्तान ने बिना शर्त समर्थन देने की बात कही है। दरअसल साउदी अरब के विदेश मंत्री अदेल अल जुबैर ने इस्लामाबाद का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने ईरान के साथ कूटनीतिक विवाद पर पाकिस्तान के साथ चर्चा की और आतंकवाद के खिलाफ बहुराष्ट्रीय गठबंधन की घोषणा की।

मामले की जानकारी पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट डॉन ने इस बात की जानाकारी दी है कि मामले पर पाकिस्तान ने साऊदी अरब को बिना शर्त समर्थन देने की बात कही है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अदेल अल जुबैर से कहा है कि पाकिस्तान पाकिस्तान हमेशा अपनी अखंडता और संप्रभुता के लिए किसी भी खतरे के खिलाफ सऊदी अरब का समर्थन करेगा।

आपको बता दें कि साऊदी अरब के विदेश मंत्री रविवार को ही पाकिस्तान का दौरा करने वाले थे लेकिन विरोध प्रदर्शन के चलते उनका ये दौरा टल गया था।

chat bot
आपका साथी