जरदारी को सौ शस्त्र लाइसेंस, बुलेटप्रूफ कार रखने की अनुमति

पाकिस्तान की एक अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को अपने अंगरक्षकों के लिए 100 अतिरिक्त शस्त्र लाइसेंस, काले शीशों वाली बुलेटप्रूफ कार रखने की इजाजत दे दी है। ऐसा उनकी जान के लिए बढ़ते खतरे को देखते हुए किया गया है। जरदारी द्वारा अपने और अपने परिवार पर आतंकी हमले के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने को लेकर दायर या

By Edited By: Publish:Thu, 03 Oct 2013 08:43 PM (IST) Updated:Thu, 03 Oct 2013 08:45 PM (IST)
जरदारी को सौ शस्त्र लाइसेंस, बुलेटप्रूफ कार रखने की अनुमति

कराची। पाकिस्तान की एक अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को अपने अंगरक्षकों के लिए 100 अतिरिक्त शस्त्र लाइसेंस, काले शीशों वाली बुलेटप्रूफ कार रखने की इजाजत दे दी है। ऐसा उनकी जान के लिए बढ़ते खतरे को देखते हुए किया गया है।

जरदारी द्वारा अपने और अपने परिवार पर आतंकी हमले के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सिंध हाई कोर्ट ने गुरुवार को यह फैसला सुनाया। अदालत के आदेश के बाद पूर्व राष्ट्राध्यक्ष होने के नाते जरदारी की सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत कर दिया जाएगा। जरदारी के वकील और पूर्व कानून मंत्री फारुख नाइक द्वारा दायर याचिका में कहा गया था कि पत्‍‌नी पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुंट्टो की आतंकी हमले में मौत के बाद जरदारी को भी अपनी जिंदगी को लेकर खतरा दिख रहा है। जरदारी के एक सहयोगी अबु बकर ने बताया कि अदालत ने उन्हें अपने बेटे बिलावल भुंट्टो, बेटियों आसीफा और बख्तावर की सुरक्षा के लिए भी निजी अंगरक्षक तैनात करने की इजाजत दे दी। अदालत ने केंद्रीय व सिंध सरकार को जरदारी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी