तालिबान ने संघर्ष विराम की अवधि 10 दिन बढ़ाई

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान [टीटीपी] ने मार्च में लागू एक महीने की संघर्ष विराम की अवधि को दस दिन के लिए बढ़ा दिया है। पाकिस्तान सरकार द्वारा 16 कैदियों को रिहा किए जाने के बाद तालिबान ने यह कदम उठाया है। टीटीपी के प्रवक्ता शाहीदुल्ला शाहिद ने कहा, 'तहरीक-ए-तालिबान शांति वार्ता प्रक्रिया के प्रति एक बार फिर गंभीरता दिखा रहा है। सरकार की तरफ से किसी जवाब के इंतजार में हमने संघर्ष विराम को दस अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है।' टीटीपी ने गत एक मार्च को एक महीने के संघर्ष विर

By Edited By: Publish:Fri, 04 Apr 2014 04:30 PM (IST) Updated:Sat, 05 Apr 2014 09:53 AM (IST)
तालिबान ने संघर्ष विराम की अवधि 10 दिन बढ़ाई

इस्लामाबाद। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान [टीटीपी] ने मार्च में लागू एक महीने की संघर्ष विराम की अवधि को दस दिन के लिए बढ़ा दिया है। पाकिस्तान सरकार द्वारा 16 कैदियों को रिहा किए जाने के बाद तालिबान ने यह कदम उठाया है।

टीटीपी के प्रवक्ता शाहीदुल्ला शाहिद ने कहा, 'तहरीक-ए-तालिबान शांति वार्ता प्रक्रिया के प्रति एक बार फिर गंभीरता दिखा रहा है। सरकार की तरफ से किसी जवाब के इंतजार में हमने संघर्ष विराम को दस अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है।' टीटीपी ने गत एक मार्च को एक महीने के संघर्ष विराम की घोषणा की थी लेकिन अपनी मांगों को लेकर सरकार के रवैये को देखते हुए समयसीमा बढ़ाने से इन्कार कर दिया था। तालिबान ने 800 कैदियों की रिहाई के साथ साथ अफगानिस्तान की सीमा से लगे अर्ध स्वायत्त इलाकों से सेना हटाने की मांग की है।

गौरतलब है कि गुरुवार को गृहमंत्रालय ने अपने बयान में कहा था कि तालिबान के साथ विश्वास बहाली के लिए सरकार ने 16 गैर लड़ाका कैदियों को रिहा कर दिया है। शाहिद ने कहा कि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि रिहा किए गए 16 कैदियों के नाम 800 लोगों की सूची में हैं या नहीं। अभी इसकी जांच की जा रही है।

जानलेवा हमले में बाल बाल बचे मुशर्रफ

नवाज शरीफ सरकार ने रिहा किए 16 तालिबान कैदी

chat bot
आपका साथी