सीरिया में लड़े पाकिस्तानी, असद ने भिजवाए 336 शव

पाकिस्तान सरकार का एक और झूठ बेनकाब हो गया है। सीरिया सरकार ने पाक तालिबान से जुड़े 336 आतंकियों के शव पाकिस्तान को सौंपे हैं। इनमें कई ऐसे हैं, जो डेरा इस्माइल खान जेल पर तालिबान हमले के दौरान भागे थे। पाक सरकार लगातार उन रिपोर्टो का खंडन कर रही थी, जिनमें कहा गया था कि उसके नागरिक स

By Edited By: Publish:Thu, 19 Sep 2013 04:39 AM (IST) Updated:Thu, 19 Sep 2013 07:57 AM (IST)
सीरिया में लड़े पाकिस्तानी, असद ने भिजवाए 336 शव

इस्लामाबाद। पाकिस्तान सरकार का एक और झूठ बेनकाब हो गया है। सीरिया सरकार ने पाक तालिबान से जुड़े 336 आतंकियों के शव पाकिस्तान को सौंपे हैं। इनमें कई ऐसे हैं, जो डेरा इस्माइल खान जेल पर तालिबान हमले के दौरान भागे थे। पाक सरकार लगातार उन रिपोर्टो का खंडन कर रही थी, जिनमें कहा गया था कि उसके नागरिक सीरिया में लड़ाई के लिए जा रहे हैं।

सीरिया की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इन शवों के पाक पहुंचने के साथ ही साफ हो गया है कि सीरिया में राष्ट्रपति बशर अल असद के खिलाफ लड़ रहे विद्रोहियों का साथ पाकिस्तानी नागरिक भी दे रहे हैं। ये कश्मीर के आतंकी समूह जिब्ह तुलनुसरा के साथ मिलकर असद की फौज के खिलाफ लड़ रहे थे।

ईरान की समाचार एजेंसी इरना की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि तालिबान आतंकियों के शव तुर्की के रास्ते पाकिस्तान पहुंचे। गत 30 जुलाई को तालिबान ने डेरा इस्माइल खान जेल पर हमला कर सैकड़ों आतंकियों को छुड़ाने में सफलता हासिल कर ली थी।

सूत्रों के मुताबिक, अभी भी सीरिया में पाकिस्तान के 1,000 से ज्यादा जिहादी सक्रिय हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी