पाक ने फिर भारतीय राजनयिक को बुलाकर दर्ज कराया विरोध

लश्कर-ए-तैयबा द्वारा उड़ी हमले की जिम्मेदारी लेने और अमेरिका की लताड़ के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कई बार सीमा पर

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Publish:Thu, 27 Oct 2016 12:07 AM (IST) Updated:Thu, 27 Oct 2016 03:22 AM (IST)
पाक ने फिर भारतीय राजनयिक को बुलाकर दर्ज कराया विरोध

इस्लामाबाद, प्रेट्र : लश्कर-ए-तैयबा द्वारा उड़ी हमले की जिम्मेदारी लेने और अमेरिका की लताड़ के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कई बार सीमा पर गोलीबारी करने वाला पाकिस्तान उल्टे भारत पर संघर्ष विराम के उल्लंघन का आरोप लगा रहा है।

इस संबंध में उसने बुधवार को भारत के उप उच्चायुक्त जेपी सिंह को बुलाकर विरोध दर्ज कराया। उसके अनुसार, भारतीय सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर बिना कारण फाय¨रग की। यह लगातार दूसरा दिन है, जब पड़ोसी मुल्क ने भारतीय उप उच्चायुक्त के समक्ष आपत्ति दर्ज कराई।

पाकिस्तान के विदेश विभाग की ओर से कहा गया है, 'भारतीय उप उच्चायुक्त को महानिदेशक (दक्षिण एशिया व सार्क) ने बुधवार को बुलाया। ' बयान के अनुसार, चमरार और हरपाल तथा नियंत्रण रेखा भीमबर सेक्टर में 25 व 26 अक्टूबर को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया। इस फाय¨रग में उसके दो नागरिकों की मौत हो गई, जबकि नौ घायल हो गए।

विदेश मंत्रालय ने कहा, 'भारतीय पक्ष को अवगत कराया गया है कि वह गोलीबारी की घटना की जांच कराए और उसकी रिपोर्ट पाकिस्तान के साथ साझा करे। अपने सैनिकों को शांति बनाए रखने तथा जानबूझकर गांवों को निशाना बनाने से बचने का निर्देश दे।

भारत ने मंगलवार को कहा था कि पाकिस्तानी सेना हमारे सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है।

पढ़ें- 'अफगान जंग की मोनालिसा' पाक में गिरफ्तार

पढ़ें- पाकिस्तान: आतंकियों को पनाह दे रहे हैं 93 मदरसे, जल्द होगी कार्रवाई

chat bot
आपका साथी