PM मोदी के बयान से तिलमिलाया पाक, कहा छवि बिगाड़ने की कोशिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से पाकिस्‍तान को आतंकवाद का निर्यातक बताने पर भड़के पाक ने कहा कि भारत छवि धूमिल करने की कोशिश कर रहा है।

By Monika minalEdited By: Publish:Sun, 25 Sep 2016 03:12 PM (IST) Updated:Sun, 25 Sep 2016 04:08 PM (IST)
PM मोदी के बयान से तिलमिलाया पाक, कहा छवि बिगाड़ने की कोशिश

इस्लामाबाद, प्रेट्र। पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने पाक को आतंकवाद का निर्यातक देश बताया था। रविवार को पाकिस्तान ने अपने बयान में कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल की अपनी जनसभा में पाकिस्तान की छवि खराब करने की कोशिश की ताकि कश्मीर मुद्दे पर दुनिया का ध्यान भटकाया जा सके।

छवि बिगाड़ने की कोशिश

पाकिस्तान ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारतीय नेतृत्व भड़काऊ बयान और आधारहीन आरोपों के जरिए सुनियोजित ढंग से पाकिस्तान की छवि खराब करने से जुड़े अभियान से लगातार जुड़ा हुआ है। यह जाहिर है कि भारत कश्मीर में निर्दोषों पर सुरक्षाबलों की तरफ से किए जा रहे बर्बर्तापूर्ण अत्याचार से ध्यान हटाने के लिए इस तरह की कोशिशें कर रहा है।'

व्यर्थ नहीं जाएगी जवानों की शहादत

गौरतलब है कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में जनसभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया था। मोदी ने कहा था कि 18 जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं होगी और पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अलग कर दिया जाएगा।

भारत पर आरोप

पाक विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में आरोप लगाया गया कि पिछले 75 दिनों में भारतीय बलों ने कश्मीर में 100 से अधिक लोगों को मार डाला है। यह भी आरोप लगाया कि सैकड़ों लोगों को अंधा बना दिया गया, जबकि हजारों लोग घायल हुए। विदेश मंत्रालय ने दावा किया कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने 'मानवाधिकारों के खुल्लमखुल्ला उल्लंघन' को देखा है। यह भी दावा किया कि यूएन, ऑर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कॉपरेशन और कई देशों ने इस बात पर चिंता जताई है। बयान में यह भी आरोप लगाया गया कि भारत उनके देश में लगातार आतंकवाद प्रायोजित कर रहा है।

देखें तस्वीरें : आतंकी हमले के विरोध में पाकिस्तान के खिलाफ फूटा गुस्सा

‘भारत या पाकिस्तान में से किसी एक को चुने रूस’

chat bot
आपका साथी