मैं भारत और अमेरिका का विरोधी नहीं हूं: इमरान खान

पाकिस्तानी तालिबान का पक्षधर होने की बन रही अपनी छवि के बीच क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने कहा कि वह भारत और अमेरिका विरोधी नहीं हैं, लेकिन उनकी नीतियों के खिलाफ हैं। हालांकि उन्होंने भारतीय नीतियों का उल्लेख नहीं किया जिसके वह खिलाफ हैं।

By Edited By: Publish:Tue, 12 Nov 2013 06:14 PM (IST) Updated:Tue, 12 Nov 2013 06:15 PM (IST)
मैं भारत और अमेरिका का विरोधी नहीं हूं: इमरान खान

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी तालिबान का पक्षधर होने की बन रही अपनी छवि के बीच क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने कहा कि वह भारत और अमेरिका विरोधी नहीं हैं, लेकिन उनकी नीतियों के खिलाफ हैं। हालांकि उन्होंने भारतीय नीतियों का उल्लेख नहीं किया जिसके वह खिलाफ हैं।

पढ़ें : इमरान खान की पार्टी की संस्थापक नेता की हत्या

एक्सप्रेस ट्रिब्यून को दिए साक्षात्कार में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ [पीटीआइ] के प्रमुख खान ने अमेरिका को कपटी देश करार दिया। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो वह अफगान तालिबान के साथ वार्ता करने जा रहा है वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान को तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान [टीटीपी] के साथ ऐसा करने से रोक रहा है।

हाल में ही खान के कई बयानों की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हुई थी, जिसमें उन्होंने सरकार से प्रतिबंधित टीटीपी को देश में कार्यालय खोलने की अनुमति देने को कहा था। पूर्व क्रिकेटर ने अमेरिका की दोहरी नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि वह अपने लोगों और दूसरों के लिए अलग-अलग नियम तय करता है। उन्होंने खेद व्यक्त करते हुए कहा कि मीडिया भी सही सवाल नहीं उठाता है क्योंकि वह भी अमेरिकी सुर में बोलता है।

ड्रोन हमलों के मसले पर खान ने कहा कि यदि केंद्र में उनकी सरकार होती तो अमेरिका की ड्रोन हमले करने की हिम्मत नहीं होती। उन्होंने पाकिस्तान में जारी अमेरिकी ड्रोन हमलों की तीखी आलोचना की जिसमें इस महीने के प्रारंभ में टीटीपी प्रमुखहकीमुल्ला मसूद मारा गया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी