अमेरिका में पीएम मोदी ने कुछ इस अंदाज में दिया भारत में निवेश का न्‍योता

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने इस संबंध में कई ट्वीट किए। उन्‍होंने बताया कि पीएम मोदी ने अमेरिकी कंपनियों के सीईओज के सामने क्‍या पेशकश रखी।

By Pratibha Kumari Edited By: Publish:Mon, 26 Jun 2017 04:27 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jun 2017 04:32 PM (IST)
अमेरिका में पीएम मोदी ने कुछ इस अंदाज में दिया भारत में निवेश का न्‍योता
अमेरिका में पीएम मोदी ने कुछ इस अंदाज में दिया भारत में निवेश का न्‍योता

वाशिंगटन, आइएएनएस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी दौरे पर हैं। उन्‍होंने बेहद दिलचस्‍प तरीके से अमेरिकी कारोबारियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित किया। मोदी ने कहा कि एक जुलाई से जीएसटी लागू हो रहा है, यह अमेरिकी बिजनेस स्‍कूलों में अध्‍ययन का विषय हो सकता है। उन्‍होंने अमेरिकी कंपनियों के 20 शीर्ष सीईओ से मुलाकात के दौरान यह पेशकश रखी। इस मौके पर गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, अमेजन के फाउंडर जेफ बेजॉस, एप्‍पल के सीईओ टिम कूक और मास्‍टरकार्ड के प्रेसिडेंट अजय बंगा इत्‍यादि मौजूद थे।

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने इस संबंध में कई ट्वीट किए। एक ट्वीट के अनुसार, मोदी ने कहा कि लागू होने के लिए तैयार ऐतिहासिक पहल जीएसटी अमेरिका के बिजनेस कॉलेजों में अध्ययन का विषय हो सकता है। उन्‍होंने कहा, पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है। कारोबार में सहूलियत के लिए भारत सरकार द्वारा अकेले 7,000 सुधार किए गए हैं। विदेशी निवेशक भी पूरे भारत में इस एक समान कर प्रणाली जीएसटी के लागू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसके लागू होने के साथ ही देश में मौजूद केंद्र और राज्यों द्वारा वस्तुओं एवं सेवाओं पर लगाया जाने वाला अलग-अलग कर समाप्त हो जाएगा।

बागले ने एक अन्य ट्वीट में मोदी के हवाले से लिखा, भारत की प्रगति दर्शाती है कि यह भारत और अमेरिका दोनों के लिए लाभकारी है। अमेरिकी कंपनियों के पास योगदान देने का यह बेहतरीन अवसर है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में पीएम मोदी ने की इस सरकारी स्‍कीम की जमकर सराहना

chat bot
आपका साथी