अमेरिका में 10 साल तक युवती का पीछा करने वाले भारतीय को 19 साल की जेल

अमेरिका में एक भारतीय मूल के शख्स को 10 साल तक एक युवती का पीछा करने और उसे तरह-तरह से परेशान करने के आरोप में 19 साल जेल की सजा सुनाई गई है।

By Atul GuptaEdited By: Publish:Fri, 29 Apr 2016 01:15 PM (IST) Updated:Fri, 29 Apr 2016 01:23 PM (IST)
अमेरिका में 10 साल तक युवती का पीछा करने वाले भारतीय को 19 साल की जेल

वाशिंगटन। करीब 10 सालों तक एक महिला का पीछा करने और उसे परेशान करने वाले भारतीय मूल के एक युवक को अमेरिकी अदालत ने 19 साल जेल की सजा सुनाई है। दरअसल इस केस में आरोपी और पीड़ित दोनों ही भारतीय हैं और ये किस्सा करीब 10 साल पुराना है।

जानकारी के मुताबिक जितेंद्र सिंह और पीड़ित युवती दस साल पहले साल 2006 में भारत में ग्रेजुएशन के दौरान एक दूसरे से मिले थे। कुछ दिन बाद जितेंद्र सिंह ने युवती को शादी के लिए प्रपोज कर दिया जिसे युवती ने ठुकरा दिया। फिर क्या था, जितेंद्र युवती का हर जगह पीछा करने लगा। जहां भी वो जाती वो पीछे-पीछे आता और उसे डराता धमकाता।

एक साल तक ऐसे ही चलता रहा और 2007 में युवती आगे की पढ़ाई के लिए न्यूयॉर्क चली गई लेकिन इसपर भी जितेंद्र सिंह शांत नहीं हुआ और यहां भारत में युवती के पिता को धमकाने लगा। उसके खिलाफ आपराधिक मामले भी दर्ज हुए लेकिन वो छूट गया और युवती के पीछे-पीछे न्यूयॉर्क चला गया और उसी कॉलेज में दाखिला लेने की कोशिश करने लगा जहां वो युवती पढ़ती थी। जितेंद्र सिंह को दाखिला नहीं मिला और उसे कैंपस से दूर रहने के लिए कहा गया लेकिन वो यहां भई नहीं संभला और लगातार युवती का पीछा करता रहा।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक युवती को कॉलेज के बाद इंटर्नशिप के लिए कैलिफोर्निया चली गई और वो युवक भी उसके पीछे पीछे कैलिफोर्निया पहुंच गया।

साल 2011 में युवती को प्लानो की एक आईटी कंपनी में जॉब मिल गई और वो प्लॉनो चली गई, युवक भी पीछे-पीछे प्लानो आ गया और युवती को फोन या दूसरे कई तरीकों से 2011 से लेकर 2014 तक परेशान करता रहा।


युवती जब अपने घर में नहीं थी तो युवक उसके कमरे में घुसा और वहां उसने युवती का पासपोर्ट, सोशल सिक्योरिटी कार्ड और दूसरे दस्तावेज उठा लिए। युवती के पड़ोस में रह रहे उनके पड़ोसी को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को मामले की जानकारी दी और पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया।

पढ़ें- जरा संभलकर! फेसबुक पर अपने बच्चों की फोटो डाली तो जाओगे जेल

chat bot
आपका साथी