व्हाइट हाउस में 'लेटर बम' मिलने से सनसनी

अमेरिका के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले व्हाइट हाउस में एक चिट्ठी के मिलने से हड़कंप मच गया। वाशिंगटन स्थित राष्ट्रपति भवन में मिली इस चिट्ठी में साइनाइड होने की सूचना मिली है। सुरक्षा जांच एजेंसियों ने जांच के दौरान इस साजिश का खुलासा किया।

By anand rajEdited By: Publish:Wed, 18 Mar 2015 10:24 AM (IST) Updated:Thu, 19 Mar 2015 03:46 AM (IST)
व्हाइट हाउस में 'लेटर बम' मिलने से सनसनी

वाशिंगटन। अमेरिका के सबसे सुरक्षित माने जाने वाले व्हाइट हाउस में एक चिट्ठी के मिलने से हड़कंप मच गया। वाशिंगटन स्थित राष्ट्रपति भवन में मिली इस चिट्ठी में साइनाइड होने की सूचना मिली है। सुरक्षा जांच एजेंसियों ने जांच के दौरान इस साजिश का खुलासा किया। इस साजिश में किसका हाथ है इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है।

व्हाइट हाउस में तैनात सुरक्षा जांच एजेंसियों ने एक चिट्ठी मिलने का खुलासा किया। इस चिट्ठी में एक काला प्लास्टिक बैग रखा गया था। जांच अधिकारियों के मुताबिक इस काले प्लास्टिक बैग में साइनाइड नाम की खतरनाक रसायन मिली है। बैग के मिलते ही जांच एजेंसी तुरंत हरकत में आ गए और फिर उसे व्हाइट हाउस के बाहर ले जाकर उसकी जांच पड़ताल की। जांच के दौरान पाया गया कि प्लास्टिक बैग में साइनाइड रखी गई थी।

फिलहाल बरामद बैग को सुरक्षित स्थान पर भेजवा दिया गया है और पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। मामले में अभी तक साजिशकर्ता का खुलासा नहीं हुआ है।

गोलीबारी में एक की मौत

लॉस एंजिलिस। अमेरिका के एरिजोना प्रांत में बुधवार को गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। गोलीबारी में पांच लोग घायल भी हुए हैं। इकलौता श्वेत हमलावर फरार बताया जा रहा है। पुलिस का हालांकि कहना है कि फीनिक्स के उपनगरीय इलाके मेसा में हुई गोलीबारी में चार लोग ही घायल हुए हैं। अमेरिकी पुलिस के विशेष दस्ते 'स्वात' की टीमें हमलावर की तलाश में लगी हैं।

पढ़ेंः ऑफिस में पॉर्न देखने पर तीन जजों की छुट्टी

पढ़ेंः 'नाइजीरिया में अपह्रत 219 लड़कियों की कोई खबर नहीं'

chat bot
आपका साथी