हाफिज सईद ने कोर्ट परिसर में भारत के खिलाफ उगला जहर

जमात-उद-दावा [जेयूडी] प्रमुख और 26/11 मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद ने लाहौर हाई कोर्ट में आयोजित एक सम्मेलन में भारत और अमेरिका के खिलाफ जमकर जहर उगला। अमेरिका ने हाल ही में जेयूडी को आतंकी संगठन घोषित किया है।

By Edited By: Publish:Fri, 11 Jul 2014 06:39 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jul 2014 07:32 AM (IST)
हाफिज सईद ने कोर्ट परिसर में भारत के खिलाफ उगला जहर

लाहौर। जमात-उद-दावा [जेयूडी] प्रमुख और 26/11 मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद ने लाहौर हाई कोर्ट में आयोजित एक सम्मेलन में भारत और अमेरिका के खिलाफ जमकर जहर उगला। अमेरिका ने हाल ही में जेयूडी को आतंकी संगठन घोषित किया है।

यह दूसरी बार है जब सईद को अदालत परिसर में आयोजित सम्मेलन को संबोधित करने के लिए आमंत्रित किया गया। इससे पहले गत मई में लाहौर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने उसे एक समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया था जिसका वकीलों के एक वर्ग ने खासा विरोध किया था। इस बार पाकिस्तान जस्टिस पार्टी द्वारा अदालत ने सईद को सम्मेलन में आमंत्रित किया। आतंकी घोषित किए जाने के बावजूद प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा का संस्थापक सईद देशभर में आजाद घूम रहा है।

एलईटी पर अपनी पकड़ मजबूत करते हुए अमेरिका ने पिछले महीने इसे आतंकी संगठनों की सूची में शामिल किया था। साथ ही पाकिस्तान में एलईटी के दो नेताओं पर प्रतिबंध लगाए थे। जमात-उद-दावा प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन है। लश्कर पर 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले को अंजाम देने का आरोप है जिसमें 166 लोगों की मौत हो गई थी।

पढ़ें: भारत में कश्मीर के विलय को कभी नहीं किया स्वीकार: पाक

chat bot
आपका साथी