प्रोटोकॉल तोड़ मोदी को लेने खुद एयरपोर्ट जाएंगे नेपाल के पीएम

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर नेपाल में उत्साह चरम पर है। इसी उत्साह का नतीजा है कि तीन अगस्त को मोदी के आगमन पर नेपाली प्रधानमंत्री सुशील कोइराला प्रोटोकॉल तोड़कर खुद उन्हें लेने हवाई अड्डे जाएंगे। मोदी तीन अगस्त को दो दिनी नेपाल यात्रा पर आएंगे।

By Edited By: Publish:Tue, 29 Jul 2014 08:08 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jul 2014 07:53 AM (IST)
प्रोटोकॉल तोड़ मोदी को लेने खुद एयरपोर्ट जाएंगे नेपाल के पीएम

काठमांडू। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर नेपाल में उत्साह चरम पर है। इसी उत्साह का नतीजा है कि तीन अगस्त को मोदी के आगमन पर नेपाली प्रधानमंत्री सुशील कोइराला प्रोटोकॉल तोड़कर खुद उन्हें लेने हवाई अड्डे जाएंगे। मोदी तीन अगस्त को दो-दिनी नेपाल यात्रा पर आएंगे।

त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मोदी के स्वागत के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। सरकार के सात मंत्रियों, वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों, उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियों और पत्रकारों समेत कुल 101 लोगों के साथ आ रहे प्रधानमंत्री मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया जाएगा। विदेश मामलों पर कोइराला के सलाहकार दिनेश भट्टाराई ने कहा, 'यह मोदी की यात्रा को नेपाल की ओर से दिए जा रहे महत्व को दर्शाता है।'

मोदी की यात्रा को यहां एक बड़े राजनयिक घटनाक्रम के रूप में देखा जा रहा है। 17 वर्षो बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री इस हिमालयी राष्ट्र के दौरे पर आ रहा है। 2006 में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने तत्कालीन नेपाली प्रधानमंत्री गिरिजा प्रसाद कोइराला का स्वागत नई दिल्ली हवाई अड्डे पर किया था।

पढ़ें: अमेरिकी विदेश मंत्री को भाया मोदी का 'सबका साथ सबका विकास'

chat bot
आपका साथी