इराकी बलों ने चार गांवों पर फिर से किया नियंत्रण

इराक के सरकारी बलों ने रविवार को चार गांवों को फिर से अपने अधिकार में ले लिया। सैन्य बल इस्लामिक स्टेट (आइएस) के सुन्नी आतंकियों के खिलाफ बढ़त बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। शिया मिलिशिया के सहयोग से इराकी सुरक्षा बलों द्वारा आइएस की पकड़ कमजोर करने के प्रयास में शनिवार को कुछ तेजी आई। आइएस ने इ

By Rajesh NiranjanEdited By: Publish:Mon, 27 Oct 2014 09:10 AM (IST) Updated:Mon, 27 Oct 2014 09:10 AM (IST)
इराकी बलों ने चार गांवों पर फिर से किया नियंत्रण

बगदाद। इराक के सरकारी बलों ने रविवार को चार गांवों को फिर से अपने अधिकार में ले लिया। सैन्य बल इस्लामिक स्टेट (आइएस) के सुन्नी आतंकियों के खिलाफ बढ़त बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

शिया मिलिशिया के सहयोग से इराकी सुरक्षा बलों द्वारा आइएस की पकड़ कमजोर करने के प्रयास में शनिवार को कुछ तेजी आई। आइएस ने इराक के उत्तर और पश्चिम में एक बड़े भाग पर नियंत्रण कर लिया है। कई महीने की लड़ाई के बाद सुरक्षा बलों ने बगदाद के दक्षिण में जुर्फ अल-सखार से आइएस आतंकियों को खदेड़ दिया है। जबकि कुर्दिश लड़ाकों नेजुमार शहर पर फिर से नियंत्रण कर लिया है। सूत्रों ने बताया कि शनिवार को सुरक्षा बलों ने शिया मिलिशिया के सहयोग से हिमरीन पहाड़ के पास के क्षेत्रों पर हमला किया और रविवार को उन्होंने क्षेत्र के चार गांवों पर कब्जा कर लिया।

पढ़े: ब्रिटिश पीएम ने दिया 'जिहादी जॉन' का पीछा करने का आदेश

आइएस को हरहाल में करना पड़ेगा नष्ट

chat bot
आपका साथी