पाक में ईस्टर पर आतंकी हमले की साजिश विफल

सेना ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स और पुलिस ने शनिवार को खुफिया सूचना के आधार पर लाहौर की पंजाब हाउसिंग सोसायटी के पास विशेष अभियान चलाया।

By Mohit TanwarEdited By: Publish:Sat, 15 Apr 2017 08:52 PM (IST) Updated:Sat, 15 Apr 2017 08:52 PM (IST)
पाक में ईस्टर पर आतंकी  हमले की साजिश विफल
पाक में ईस्टर पर आतंकी हमले की साजिश विफल

लाहौर, प्रेट्र। पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने शनिवार को लाहौर में एक आतंकी को मार गिराया। एक महिला समेत आतंकी के दो साथी गिरफ्तार भी किए गए हैं। ये लोग ईस्टर पर अल्पसंख्यक ईसाई समुदाय के लोगों को निशाना बनाकर लाहौर में हमला करने की फिराक में थे।

सेना ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स और पुलिस ने शनिवार को खुफिया सूचना के आधार पर लाहौर की पंजाब हाउसिंग सोसायटी के पास विशेष अभियान चलाया। अभियान के दौरान एक आतंकी मारा गया, जबकि चार जवान और दो अधिकारी जख्मी हो गए। आतंकियों के पास से दो आत्मघाती जैकेट, हथियार और विस्फोटक सामग्री जब्त की गई है। अधिकारियों केमुताबिक सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया।

गौरतलब है कि बीते साल लाहौर के इकबाल पार्क में आतंकियों ने ईस्टर पर हमला किया था। धमाके के वक्त बड़ी संख्या में ईसाई परिवार के लोग जश्न मनाने के लिए इकट्ठा हुए थे। 72 लोगों की मौत हो गई थी और सौ से ज्यादा जख्मी हो गए थे। पाकिस्तानी तालिबान के धड़े जमात उल अहरार ने हमले की जिम्मेदारी ली थी।

यह भी पढ़ें: सिंगापुर में भारतीय महिला इंजीनियर को सम्मान

chat bot
आपका साथी