होस्नी मुबारक के दोनों बेटे रिहा

मिस्त्र के पूर्व तानाशाह होस्नी मुबारक के दोनों बेटों को रविवार को आधी रात के बाद तकरीबन दो बजे जेल से रिहा कर दिया गया। जेल से छूटने के बाद आला और गमाल मुबारक ने सैन्य हिरासत में चल रहे अपने पिता होस्नी मुबारक से भी मुलाकात की।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Mon, 26 Jan 2015 08:10 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jan 2015 08:30 PM (IST)
होस्नी मुबारक के दोनों बेटे रिहा

काइरो। मिस्त्र के पूर्व तानाशाह होस्नी मुबारक के दोनों बेटों को रविवार को आधी रात के बाद तकरीबन दो बजे जेल से रिहा कर दिया गया। जेल से छूटने के बाद आला और गमाल मुबारक ने सैन्य हिरासत में चल रहे अपने पिता होस्नी मुबारक से भी मुलाकात की।

सप्ताह भर पहले स्थानीय कोर्ट ने दोनों के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले की फिर से सुनवाई शुरू करने और उन्हें जेल से रिहा करने का निर्देश दिया था। अधिकारियों ने बताया कि जेल से छूटने के बाद दोनों भाई अपने वकील और अंगरक्षकों के साथ हेलियोपोलिस इलाके स्थित अपने आवास पर चले गए।

वर्ष 2011 के आंदोलन से मुबारक राज का अंत हुआ था। बाप और बेटों पर भ्रष्टाचार का मामला चलाने के बाद तीनों को जेल भेज दिया गया था। होस्नी मुबारक को भी जल्द ही छोड़ा जा सकता है, क्योंकि उनके खिलाफ फिलहाल कोई मामला लंबित नहीं है।विशेषज्ञों का कहना है कि बाप-बेटों की रिहाई से मिस्त्र में तनाव फैल सकता है।

पढ़ें: मुबारक की सजा को अदालत ने किया निरस्त

जेल से बाहर आए मुबारक, रहेंगे नजरबंद

chat bot
आपका साथी