मोदी पीएम बने तो दंगा पीड़ितों को नहीं मिलेगा इंसाफ: जाकिया

वाशिंगटन। गुजरात दंगों के दौरान मारे गए कांग्रेस के पूर्व सांसद एहसान जाफरी की पत्नी जाकिया जाफरी कहा है कि यदि भाजपा नेता नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बन जाते हैं तो गुजरात दंगा पीड़ितों को कभी इंसाफ नहीं मिलेगा। उन्होंने ओबामा प्रशासन से गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को वीजा जारी करने पर लगी रोक बरकरार रखने की अपील की है। गत 2

By Edited By: Publish:Wed, 05 Dec 2012 04:29 PM (IST) Updated:Wed, 05 Dec 2012 04:44 PM (IST)
मोदी पीएम बने तो दंगा पीड़ितों को नहीं मिलेगा इंसाफ: जाकिया

वाशिंगटन। गुजरात दंगों के दौरान मारे गए कांग्रेस के पूर्व सांसद एहसान जाफरी की पत्नी जाकिया जाफरी कहा है कि यदि भाजपा नेता नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बन जाते हैं तो गुजरात दंगा पीड़ितों को कभी इंसाफ नहीं मिलेगा। उन्होंने ओबामा प्रशासन से गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को वीजा जारी करने पर लगी रोक बरकरार रखने की अपील की है। गत 29 नवंबर को अमेरिका के 25 सांसदों ने विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन को लिखे पत्र में मोदी को वीजा देने पर लगी रोक बरकरार रखने की मांग की थी।

जाकिया ने कहा, 'अगर मोदी प्रधानमंत्री बनने में कामयाब हो गए तो मेरे साथ-साथ हजारों गुजरात के लोगों की न्याय पाने की आशा खत्म हो जाएगी।' कैपिटल हिल में जाकिया का बयान पढ़ते हुए उनके दामाद नाजिद हुसैन ने कहा कि अमेरिका द्वारा मोदी को वीजा देने से इन्कार करने से हमारी आशा जीवित है। जाकिया की बेटी अमेरिकी नागरिक निशरीन हुसैन ने भी मोदी को वीजा न देने के फैसले का स्वागत किया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी