स्कॉर्पीन दस्तावेज छापने पर रोक के लिए डीसीएनएस ने लगाई कोर्ट से गुहार

स्कॉर्पीन बनाने वाली फ्रांसीसी कंपनी डीसीएनएस ने पनडुब्बी के दस्तावेज आगे से प्रकाशित न करनेे के लिए आस्ट्रेलिया के सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है।

By Kamal VermaEdited By: Publish:Mon, 29 Aug 2016 02:15 AM (IST) Updated:Mon, 29 Aug 2016 08:44 AM (IST)
स्कॉर्पीन दस्तावेज छापने पर रोक के लिए डीसीएनएस ने लगाई कोर्ट से गुहार

मेलबर्न (पीटीआई)। स्कॉर्पीन बनाने वाली फ्रांसीसी कंपनी डीसीएनएस ने 'द आस्ट्रेलियन' अखबार के खिलाफ आस्ट्रेलिया के सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। कंपनी ने पनडुब्बी के दस्तावेज आगे से प्रकाशित करने पर रोक की गुहार लगाई है। इसने अदालत से अनुरोध किया है कि वह अखबार के पास उपलब्ध अप्रकाशित दस्तावेज उसे सौंप देने का आदेश दे। इसके अलावा इसने अखबार की वेबसाइट से दस्तावेज हटाने का आदेश देने का भी अनुरोध किया है।

डीसीएनएस के वकील जस्टिन मुन्सी ने अदालत को दिए हलफनामे में कहा है कि स्कॉर्पीन दस्तावेज के प्रकाशन से कंपनी और इसके ग्राहक को नुकसान हो रहा है। इससे बेहद संवेदनशील जानकारी सामने आ रही है। उल्लेखनीय है कि 'द आस्ट्रेलियन' ने सोमवार को स्कॉर्पीन से संबंधित कुछ और दस्तावेज छापने की बात कही थी। इस बीच, अमेरिका-प्रशांत पनडुब्बी बेड़े के पूर्व कमांडर जॉन पैगेट ने कहा है कि इस घटना से गोपनीय सूचनाओं को सुरक्षित रखने का फ्रांसीसी कंपनियों का आत्मविश्वास घटेगा।

पर्रिकर यूएस रवाना, सामरिक समझौते के मुद्दें पर आज होगी कार्टर से चर्चा

स्कॉर्पीन दस्तावेज लीक मामले में मनोहर पर्रीकर ने कहा, ज्यादा चिंता की बात नहीं

chat bot
आपका साथी